मध्यप्रदेश के उज्जैन में जहरीली शराब पीने से हुई 14 लोगों की मौत के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान के तेवर काफी सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होने इस मामले में पीएस होम से जांच का ब्यौरा मांगा है. वहीं मुख्यमंत्री ने मामले से संबंधित कई सख्त फैसले भी लिए हैं. सीएसपी रजनीश कश्यप को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. एसपी उज्जैन को भी हटाने का फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि मुख्यमंत्री ने दो टूक कह दिया है कि राज्य में अब अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और शराब माफियाओं को नेस्तनाबूत कर दिया जाएगा.


14 लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ी जहरीली झिंझर


बीते दिनों धार्मिक नगरी उज्जैन में जहरीली झिंझर से 14 लोगों की जान चली गई थी.इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई है. शनिवार को एसआईटी के चीफ गृह सचिव राजेश राजौरा उज्जैन से पूरी रिपोर्ट तैयार कर भोपाल के लिए रवाना हो गए.


2 पुलिसकर्मियो सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज


मामले में सिकंदर, यूनुस, गब्बर सहित खाराकुआ थाने के 2 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल पूरी घटना में  पुलिसकर्मियों की भूमिका काफी संदिग्ध नजर आ रही है जिसके बाद पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जा रही है.


किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा


 उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि उपायुक्त सुबोध जैन को भी निलंबित कर दिया गया है. निगम अधिकारी की भूमिका की भी पूरी जांच की जा रही है. उन्होने बताया कि इस पूरे मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


दो आरोपियो के घर पर चला बुलडोजर


एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी के मुताबिक आरोपी सिकंदर और यूनुस के मकान पर नगर निगम ने बुलडोजर चला दिया है. दोनों आरोपियों का अवैध रूप से मकान बनाया गया था. बहरहाल इस कार्रवाई को माफियाओं के खिलाफ अभियान के रूप में देखा जा रहा है.


ये भी पढ़ें


लाहौर थिंक फेस्ट: शशि थरूर ने की भारत में भेदभाव की बात, बोले- कोरोना काल में तब्लिगी जमात के बहाने मुस्लिम समाज को बनाया गया निशाना