T20 World Cup 2024 India Squad: टी20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार (30 अप्रैल) को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. इस घोषणा पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने टीम इंडिया के ऐलान पर बीसीसीआई के सेलेक्टर्स को शुभकामनाएं दीं.


शशि थरूर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ''टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बेहतरीन टीम चुनने पर बीसीसीआई के सेलेक्टर्स को बधाई. मैं खुश हूं कि अब मेरे संसदीय क्षेत्र को भी वर्ल्ड कप में जगह मिली है.''


एक्स पर क्या बोले शशि थरूर?


दरअसल, रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप खेलने जा रही टीम इंडिया में संजू सैमसन को भी जगह दी गई है. इसे लेकर ही कांग्रेस नेता ने ये पोस्ट एक्स पर किया है. उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, ''मेरे संसदीय क्षेत्र के संजू सैमसन को टी20 विश्व कप 2024 में खेलने का एक बहुप्रतीक्षित मौका मिला है. ये टीम ट्रॉफी लेकर आएगी.''






टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान


बीसीसीआई ने 30 अप्रैल को टीम इंडिया का ऐलान करते हुए रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया. टीम इंडिया के स्क्वॉड में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल ने अपनी जगह बनाई है. विकेटकीपर के तौर पर टीम में संजू सैमसन के साथ ऋषभ पंत शामिल हैं.  


रिजर्व प्लेयर्स में गिल, रिंकू, खलील और आवेश


बोर्ड ने रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान को रखा है. वहीं, बीसीसीआई ने आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से बैटर के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे शिवम दुबे को भी टीम इंडिया में मौका मिला है.


स्क्वॉड में बेहतरीन गेंदबाज शामिल


ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को जगह मिली है. वहीं, स्पिन गेंदबाज के तौर पर कुलदीप यादव को मौका मिला है. टीम इंडिया के टी202 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है.   


ये भी पढ़ें:


Balakot Air Strike: 'पाकिस्तान को पहले ही बता दिया था', बालाकोट एयरस्ट्राइक की अनसुनी कहानी का पीएम मोदी ने खोला राज