Sharad Pawar Speech: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार ने पुलवामा अटैक और गुजरात के नरोदा गाम हिंसा मामले को लेकर तीखी टिप्पणी की है. पवार ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए मुंबई में कार्यकर्ता शिविर में कहा कि सैनिकों को समय रहते जरूरी सुविधा नहीं दी गई. इस कारण जवान शहीद हो गए. फिर तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक को बोलने के लिए मना किया गया. आपने (केंद्र सरकार) सावधानी क्यों नहीं बरती?


नरोदा गाम हिंसा पर क्या कहा?
पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा मैंने एक खबर देखी गुजरात दंगों के दौरान जिन लोगों का नाम सामने आया उसमें विधायक और पूर्व मंत्री भी थे. उनको कोर्ट ने बरी कर दिया. अब जो मारे गए वो चले गए, लेकिन कानून और संविधान भी मारा गया है. ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ है क्योंकि सत्ता हाथ में है. 


दरअसल गुजरात के नरोदा गाम में गोधरा कांड के बाद भड़के दंगों में 11 लोगों के मारे जाने के दो दशक से अधिक समय बाद गुजरात की एक कोर्ट ने पूर्व मंत्री माया कोडनानी और बजरंग दल के पूर्व नेता बाबू बजरंगी समेत सभी आरोपियों को गुरुवार (20 अप्रैल) बरी कर दिया था.


अनिल देशमुख और संजय राउत का किया जिक्र? 
शरद पवार ने कहा कि एनसीपी नेता अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था और अब चार्जशीट दायर की गई है, इसमें कहा गया है कि 1.5 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने शिक्षा व्यवस्था के लिए एक करोड़ रुपये का डोनेशन दिया गया है और उन पर मुकदमा चला.


पवार ने कहा कि नवाब मलिक का अब कब तक क्या हुआ है? अब तारीख 15वें दिन के लिए टाल दी गई है. उन्हें हमारी पार्टी का प्रवक्ता होने के कारण जेल भेजा गया है. ऐसे ही संजय राउत को भी जेल में डाल दिया गया. 


ये भी पढ़ें- शरद पवार की पार्टी में चल क्या रहा है? NCP की बड़ी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं अजित पवार