नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति आज नए सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति कर सकती है. चयन समिति की इस बैठक में पीएम मोदी के साथ देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल होंगे. बैठक शाम 6 बजे पीएम आवास पर होनी है.


देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी का खिताब पाने वाली सीबीआई पिछले एक साल से विवादो के घेरे में है. ये विवाद उसके पूर्व नंबर एक आलोक वर्मा और नंबर दो राकेश अस्थाना को लेकर शुरू हुआ था और दोनों को ही सीबीआई से जाना पड़ा था. इसके बाद सीबीआई निदेशक के पद की दौड़ में शामिल हुए अधिकारियों की खोजबीन शुरू हुई.


नियम के मुताबिक इस दौड़ मे तीन बैच के अधिकारियों 1983-84 और 85 बैच के चुने हुए अधिकारियों को शामिल किया गया है. ABP न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक कुल पांच नाम सलेक्ट कमेटी के सामने रखे जाएंगे. अब तक जो पांच नाम सामने आए हैं उनमें...


-1983 बैच की रीना मित्रा अभी गृह मंत्रालय में विशेष सचिव हैं
-1984 बैच के राजेश रंजन अभी डीजी सीआईएसएफ हैं
-1984 बैच के वाई सी मोदी डीजी एनआईए हैं
-1984 बैच के रजनीकांत मिश्रा डीजी बीएसएफ हैं
-1985 बैच के सुबोध कुमार जायसवाल अभी मुंबई में पुलिस चीफ हैं


सूत्रों के मुताबिक दूध की जली सरकार इस बार छाछ भी फूंक फूंक कर पी रही है. सरकार चाहती है कि सीबीआई का नया चीफ ऐसा शख्स हो जिसकी छवि विवादास्पद ना हो और जो सीबीआई की साख को फिर से नयी ऊचाईयों पर ले जा सके यही कारण है कि जो नाम पैनल में शामिल है उनके अलावा अचानक उसमें कोई छुपा रूस्तम भी शामिल हो सकता है और सीबीआई का नया डायरेक्टर बन सकता है.