Seema Haider Case: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को लेकर रोज हो रहे नए खुलासों के बाद उसने राष्ट्रपति से गुहार लगाई है. सीमा हैदर की तरफ से राष्ट्रपति भवन को दया याचिका भेजी गई है. दया याचिका के साथ जो हलफनामा लगाया गया है उस पर सीमा हैदर का ही नाम लिखा गया है, साथ ही इसमें ग्रेटर नोएडा का पता लिखा हुआ है. हलफनामे में बताया गया है कि वो इस केस से जुड़े तमाम पहलुओं से वाकिफ है और लिखी गई हर लाइन पर उसकी सहमति ली गई है. 


सीमा हैदर से हुई पूछताछ
उत्तर प्रदेश एटीएस की तरफ से सीमा हैदर से दो दिन तक पूछताछ की गई थी, जिसके बाद अब सीमा पर एक बार फिर गिरफ्तारी की तलवार लटक सकती है. एटीएस ने सीमा से पाकिस्तानी सेना और आईएसआई से रिश्ते को लेकर सवाल किए थे. जिसके बाद उसने कहा था कि वो आईएसआई का नाम तक नहीं जानती है. इस पूरी प्रक्रिया के बीच सीमा की तरफ से अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपनी याचिका भेजी गई है. 


पाकिस्तान भेजी जा सकती है सीमा
उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने बताया है कि सीमा से अब तक जो पूछताछ की गई है उसके आधार पर ये नहीं कहा जा सकता है कि वो पाकिस्तानी जासूस है. हालांकि कुछ सवालों के जवाब से एटीएस संतुष्ट नहीं है. जिसके बाद सीमा से आगे भी पूछताछ की जा सकती है. सीमा के अलावा उसके प्रेमी सचिन से भी पूछताछ हो चुकी है. ये भी कहा जा रहा है कि सीमा को जल्द ही पाकिस्तान डिपोर्ट किया जा सकता है. जो कि वो बिल्कुल भी नहीं चाहती है. सीमा का कहना है कि अगर उसे पाकिस्तान भेजा गया तो वो जिंदा नहीं बचेगी. 


सीमा और सचिन की शादी की एक तस्वीर भी सामने आई है. जिसमें दोनों के गले में वरमाला नजर आ रही है. दोनों ने ही नेपाल के एक मंदिर में शादी रचाई थी. जिसके बाद दोनों भारत आ गए. 


ये भी पढ़ें -'मोदी सरनेम' मामले में सुप्रीम कोर्ट का गुजरात सरकार और याचिकाकर्ता को नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई