नई दिल्ली: दिल्ली में हिंसा के बाद पुलिस ने अब उन लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी है जिन लोगों का इसमें हाथ है. बुधवार को दिल्ली पुलिस ने सीलमपुर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस इस मामले में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.


हिंसा में सहयोग करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सख्त रवैया अपना लिया है. हिंसा फैलाने और इसमें सहयोग करने वालों की लगातार पहचान कराई जा रही है. हिंसा से जुड़े वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है. बुधवार को दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद माना जा रहा है कि इनकी संख्या बढ़ सकती है. वहीं पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अराजक तत्व गायब हो गए हैं. इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस संदिग्धों की तलाश में दबिश भी दे रही है.


कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के मकसद से पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद में फ्लैग मार्च किया. मंगलवार को इन इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए थे, जिसके बाद हिंसा फैल गई थी. हालांकि अब पुलिस के मुताबिक स्थिति पूरी तरह से कंंट्रोल में है. स्थिति पर नजर रखने के लिए पुलिस ने ड्रोन भी उड़ाए. शांति कायम करने के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है. वहीं अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है, पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए है.