Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपियों में एक गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को पकड़ने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की एक टीम को अजरबैजान (Azerbaijan) भेजा गया है. सचिन बिश्नोई (Sachin Bishnoi) कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का भतीजा है. ये पिछले साल मई में मूसेवाला की हत्या के बाद फरार हो गया था. सचिन फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके देश से भाग गया था. 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के आज रात तक अजरबैजान पहुंचने की उम्मीद है. एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) और काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट के दो इंस्पेक्टरों सहित चार अधिकारियों की संयुक्त टीम को सचिन बिश्नोई के भारत प्रत्यर्पण को सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है. 


सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में लिया गया हिरासत में


सचिन बिश्नोई को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड माना जाता है. उसकी गिरफ्तारी और प्रत्यर्पण से हत्याकांड में कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है. कुछ दिन पहले ही सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया था. अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के जाने से उसे भारत वापस लाने की प्रक्रिया तेज होने की उम्मीद है. 


पिछले साल हुई थी मूसेवाला की हत्या


पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ ने एक फेसबुक पोस्ट में स्वीकार किया था कि उसने बदला लेने के लिए हत्या की योजना बनाई थी. 


लॉरेंस बिश्नोई ने किया था खुलासा


इस मामले को लेकर लॉरेंस बिश्नोई ने एबीपी न्यूज़ को जेल से दिए इंटरव्यू में कबूल किया था कि अपने एक साथी की हत्या का बदला लेने के लिए उनके गैंग ने ही मूसेवाला की हत्या की थी. बिश्नोई ने कहा था कि इस हत्या की प्लानिंग गोल्डी बराड़ ने की थी. गोल्डी बराड़ फिलहाल फरार है.


ये भी पढे़ं-


Manipur Violence: 'मुझे पीड़िता ने बताया पुलिस के सामने किया गया रेप', मणिपुर से लौटने के बाद बोलीं कांग्रेस सांसद