नई दिल्ली: गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल को लेकर आज देर शाम एक बड़ी खबर आई. जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के रायन इंटरनेशल स्कूल को सरकार अपने कब्जे में ले सकती है. शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के के खंडेलवाल ने कहा, ''रायन इंटरनेशल स्कूल को सरकार कब्जे में ले सकती है. शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रबंधन को पहले ही नोटिस जारी कर दिया है. स्कूलों के लिए नई गाइडलाइंस को लेकर कल एक मीटिंग बुलाई गयी है. इस मीटिंग के बाद शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा स्कूलों के लिए नई गाइड लाइन जारी करेंगे.''


कल परसों भी बंद रहेगा स्कूल
गुरुग्राम का रायन इंटरनेशनल स्कूल शुक्रवार और शनिवार को भी बंद रहेगा. बताया जा रहा है कि ये स्कील अब सोमवार से खुलेगा. रायन स्कूल में आज टीचर्स से आठ घंटे तक पूछताछ चली. आज सुबह 11 बजे से पूछताछ चल रही थी. कल भी एसआईटी रायन स्कूल पहुंची थी और कल भी 15-20 टीचर्स को बुलाकर पूछताछ की गयी थी.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने रायन स्कूल के मालिकों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. लेकिन कोर्ट ने स्कूल के मालिकों को कल शाम पांच बजे तक गिरफ्तारी से राहत दी है. रायन मालिकों को यह राहत इस शर्त के साथ दी गयी है कि उन्हें आज रात नौ बजे तक अपने पासपोर्ट पुलिस के पास जमा कराने होंगे. अगर वो ऐसा नहीं करते तो कल शाम तक की रियायत खत्म हो जाएगी.


CCTV में दिखा- कटे गले के साथ बाथ रूम से बाहर आया था प्रद्युम्न


रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में सीसीटीवी का एक सनसनीखेज फुटेज सामने आया है. इस फुटेज में जो दिखा उसे देखकर सब चौंक गए. फुटेज में खून से लथपथ प्रद्युम्न एक जांबाज जवान की तरह अपनी कटी गर्दन थाम रेंगते हुए टॉयलेट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया. इस वीडियो का एसआइटी टीम ने कई बार देखा.


ABP न्यूज के पास चार्जशीट की जानकारी, कंडक्टर ही है हत्या का आरोपी: सूत्र
सूत्रों के मुताबिक परसों दाखिल होने वाली चार्जशीट में बस कंडक्टर अशोक को ही प्रद्युम्न की हत्या का दोषी माना गया है. जानकारी के मुताबिक चार्जशीट में है कि जिस चाकू से प्रद्युम्न पर हमला किया वो बस टूल में था. अशोक इस चाकू को धोने के लिए बाथरूम में आया था.


यौन शोषण में कामयाब ना होने पर किया हमला
सूत्रों के मुताबिक अशोक ने इसलिए घटना को अंजाम दिया क्योंकि वो खुद बाथरूम में गलत काम कर रहा था और जब प्रद्युम्न वहां पहुंचा तो उसके साथ भी गलत काम करने की कोशिश की. कामयाब ना होने पर उसने चाकू से प्रद्युम्न के गले पर वार किया. जब बच्चे ने अपना बचाव किया और शोर मचाया तब कंडक्टर ने उसके गले पर एक और वार किया. इससे प्रद्युम्न का काफी खून निकल गया.


अशोक ने धोए थे शर्ट पर लगे खून के दाग
पुलिस ने चार्जशीट में माली के बयान को भी शामिल किया है. सूत्रों के मुताबिक अफरा तफरी के माहौल में माली ये नहीं देख पाया कि अशोक के कपड़ों पर खून है या नहीं. लेकिन जिन वक्त पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया उसकी शर्ट गीली थी.