UP Budget 2023: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) इस बार अपने किसी बयान से नहीं बल्कि अपनी शेरवानी की वजह से सुर्खियों में हैं. दरअसल, वह बुधवार (22 फरवरी) को उत्तर प्रदेश में जारी बजट सत्र (UP Budget) के दौरान सदन में शेरवानी पहनकर आए थे. उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया. 


शेरवानी पहनने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, "विपक्ष के पास कुछ नहीं तो अच्छा ही पहन लें". आम तौर पर अखिलेश काली सदरी के साथ कुर्ता-पैजामा पहनते हैं. इतना ही नहीं यादव के साथ पार्टी के कई विधायक काले और सफेद रंग की शेरवानी पहनकर सदन पहुंचे. 


क्या आजम खान के समर्थन में पहनी शेरवानी?


यादव ने विधायकों के साथ अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया 'हुजूर आज का बजट शेरवानी में, बड़ी उम्मीदों की मेजबानी में'. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अयोग्य घोषित किए गए पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के समर्थन में शेरवानी पहनी थी, यादव ने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. शेरवानी पहनने के कारण के बारे में पूछे जाने पर पार्टी विधायकों ने भी कोई रिएक्शन नहीं दी, उनमें से कुछ ने कहा कि उन्हें पार्टी की तरफ से इसे पहनने के लिए कहा गया था. 


कई बार इसी तरह शेरवानी पहनकर पहुंचे हैं आजम खान


दरअसल, सपा के कद्दावर नेता आजम खान कई बार इस तरह की काली शेरवानी पहने नजर आते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि योगी सरकार की कार्रवाई के खिलाफ आजम खान के सपोर्ट में अखिलेश यादव ने यह शेरवानी पहनी है. सपा प्रमुख के साथ कई विधायक भी इसी पोशाक में दिखे हैं. इसके अलावा इसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुस्लिम मतदाताओं के लिए संदेश से भी जोड़ा जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: 


Delhi Mayor Election: मेयर चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी को लेकर AAP-BJP के पार्षदों का हंगामा, एक दूसरे पर फेंके कागज