Governor of Meghalaya on MSP: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बताया है कि तीन कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन को कैसे खत्म हो सकता है. मलिक का कहना है कि केंद्र सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी पर कानून बनाना चाहिए. एमएसपी पर कानून बनने के बाद किसानों का मुद्दा निश्चित ही हल हो जाएगा.


मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कहा, "यदि केंद्र सरकार एक कानून के माध्यम से एमएसपी पर गारंटी दे देती है तो कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को खत्म किया जा सकता है. बस एक यही बात है तो आप (केंद्र) इसे क्यों नहीं पूरा कर रहे हैं? किसान एमएसपी से कम पर समझौता नहीं करेंगे."


मलिक ने रविवार को झुंझुनूं यात्रा के दौरान मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि वह किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार से लड़ाई भी लड़ चुके हैं. उनका दावा है कि एमएसपी कानून बनने के बाद किसानों का आंदोलन अपने आप खत्म हो जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अगर किसानों की बात नहीं मानी जाती है तो मुश्किल होगी.


बता दें, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे हैं. किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. केंद्र सरकार के साथ किसान संगठन कई दौर की बैठक भी कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका है. अब 18 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 घंटे देशव्यापी रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है. इस आह्वान के बाद ट्रेन से सफर करने वालों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


ये भी पढ़ें-
आतंकियों द्वारा मारे गए बिहारवासियों को लेकर भड़के तेजस्वी, कहा- नीतीश कुमार जिम्मेदार, एक करोड़ मुआवजा दें


दिल्ली: आज से सौ फीसदी यात्री क्षमता के साथ उड़ेंगे घरेलू विमान, कोरोना के मामलों में कमी के चलते सरकार का फैसला