Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले में आम आदमी पार्टी (AAP)  के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार (21 दिसंबर) को 10 जनवरी तक बढ़ा दी.


आप नेता संजय सिंह को ईडी ने उनके सरकारी आवास पर कई घंटों की छापेमारी और पूछताछ के बाद चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. दरअसल, ईडी का दावा है कि शराब नीति में कई डीलरोंं को फायदा पहुंचाने के लिए उनसे कथित तौर पर पैसे लिए गए. 


क्या दलील दी गई?
सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने सिंह को अभियोजन शिकायत (ईडी के आरोप पत्र के समान) के साथ-साथ पिछली अभियोजन शिकायतों और कुछ अन्य दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए समय मांगा.  कोर्ट ने कहा कि यह निर्देश दिया जाता है कि पिछले सभी आरोपपत्रों की प्रतियों के अलावा दस्तावेजों और पांचवीं अभियोजन शिकायत की प्रति को 23 दिसंबर तक आरोपी के वकील को उपलब्ध कराई जाए. 


कोर्ट ने क्या कहा?
कोर्ट ने कहा, ‘‘10 जनवरी को सूचीबद्ध करें, जब मुख्य मामले की सुनवाई निर्धारित है. न्यायिक हिरासत की अवधि 10 जनवरी तक बढ़ाई जाती है.’’अदालत ने 11 दिसंबर को उनकी न्यायिक हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ा दी थी.


शराब नीतिि से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले में ही में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया जेल में बंद है. इसके अलावा मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी ईडी ने मामले में सवाल करने के लिए समन भेजा है.


पूरे मामले को लेकर आम आदमी पार्टी कहती रही है कि ये राजनीति से प्रेरित. बीजेपी बदले की भावना से काम कर रही है. वहीं बीजेपी पलटवार करते हुए कहती रही है कि जिसने भी गलत काम किया वो जेल में जाएगा. 


ये भी पढ़ें- BJP सांसद बृजभूषण सिंह का भारतीय कुश्ती महासंघ में दबदबा कायम, करीबी संजय सिंह बने अध्यक्ष