Sandeshkhali ED Raid: तृणमूल कांग्रेस के न‍िलं‍ब‍ित नेता शाहजहां शेख की मुश्‍क‍िलें और बढ़ती नजर आ रही हैं. प्रवर्तन न‍िदेशालय की टीम ने (14 मार्च) को मनी लॉन्‍ड्र‍िंग से जुड़े मामले में संदेशखाली और उसके आसपास जमीनों को कब्‍जाने को लेकर 4 ठ‍िकानों पर छापेमारी की है. ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention Of Money Laundering Act-PMLA) के तहत मामला दर्ज किया था. इस मामले की जांच में जुटी ईडी लगातार छापेमारी कर रही है.  


ईडी ने छापेमारी के दौरान इन जगहों से कई गाड़‍ियां भी बरामद की हैं. इनमें थार, जीप और स्‍कॉर्प‍ियों के अलावा दूसरी कई और वाहन भी बरामद क‍िए हैं. इसके अलावा शाहजहां शेख के ख‍िलाफ सीबीआई भी मामले में जांच कर रही है. दरअसल, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में गत 5 जनवरी को ईडी की टीम पर हमला क‍िया गया था. इस हमला के पीछे का मास्टरमाइंड शाहजहां शेख को बताया गया था. इसको लेकर सीबीआई की टीम सबूत जुटाने में जुटी है. 


ईडी टीम हमले से जुड़े कई सबूत सीबीआई के हाथ लगे 


सीबीआई को इस हमले से जुड़े कई अहम सबूत भी हाथ लगे हैं ज‍िसमें पता चला है क‍ि ज‍िस द‍िन ईडी की टीम पर हमला क‍िया गया था उस द‍िन शाहजहां शेख ने 28 लोगों को कॉल की थी. यह सभी कॉल महज 30 मिनट के भीतर ही की गईं थीं. इन सभी कॉल के ल‍िए शाहजहां ने दो मोबाइल फोन यूज क‍िए थे.


राशन घोटाले की जांच को पहुंची थी ईडी की टीम 


ईडी पर ज‍िस वक्‍त हमला क‍िया गया था उस वक्‍त टीम राशन घोटाले की जांच के ल‍िए पहुंची थी. इस दौरान मौके पर शाहजहां शेख के हजारों समर्थक पहुंच गए थे. हमले में कई ईडी अध‍िकार‍ियों को गंभीर चोटें भी लगीं थीं. प‍िछले द‍िनों सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ग्राम प्रधान और दो न‍िजी लोगों को भी ग‍िरफ्तार क‍िया था. 


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: एमएसपी से लोन माफी तक का रोडमैप! किसानों की समस्या खत्म करने को राहुल गांधी ने जारी की 5 गारंटियां