Sandeshkhali Row: जनवरी के महीने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर हमले के आरोपी शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार करके गुरुवार (29 फरवरी) को बशीरहाट कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इस दौरान पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी थी. 


इससे पहले, एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार ने कहा था, "शेख शाहजहां, 5 जनवरी 2024 को हुए एक मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक, जहां छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था. हमने उसे कल रात मिनाखा पुलिस एरिया से गिरफ्तार किया. हमने शेख शाहजहा को बशीरहाट अदालत भेज दिया है. जहां हम पुलिस रिमांड मांगेंगे."


बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया ये आरोप


पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार (29 फरवरी) को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शेख शाहजहां एक 'सौदे' के तहत 'ममता पुलिस की सुरक्षित हिरासत' में हैं. शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने 'यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने' के आरोप में गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया.


उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में आरोप लगाया कि शाहजहां को जेल में रहते हुए पांच सितारा सुविधाएं दी जाएंगी. बीजेपी नेता ने कहा, "संदेशखाली का बदमाश शेख शाहजहां कल रात 12 बजे से ही ममता पुलिस की सुरक्षित हिरासत में है. उसे बरमाजुर्र-द्वितीय ग्राम पंचायत क्षेत्र से दूर ले जाया गया. प्रभावशाली मध्यस्थों के माध्यम से वह ममता पुलिस के साथ एक समझौते पर बातचीत करने में कामयाब रहे कि पुलिस और न्यायिक हिरासत में रहते हुए उसकी उचित देखभाल की जाएगी."


उन्होंने आगे कहा, "सलाखों के पीछे रहने के दौरान उसे फाइव स्टार होटल वाली सुविधाएं दी जाएंगीं. मोबाइल भी मिलेगा जिसके जरिए वो तोलामूल पार्टी (तृणमूल पार्टी) का नेतृत्व करने में सक्षम होगा."


ये भी पढ़ें: संदेशखाली हिंसा का आरोपी शेख शाहजहां 55 दिन बाद गिरफ्तार, आज दोपहर बशीरहाट कोर्ट में होगी पेशी