Mainpuri By-Election Voting: समाजवादी पार्टी ने बीजेपी (BJP) पर उत्तर प्रदेश की रामपुर सदर, खतौली और मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है. सपा ने आरोप लगाया कि उसके पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथों से बाहर निकाला जा रहा है और मतदान प्रतिशत कम करने के लिए मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है. इसी के साथ कई इलाकों में ईवीएम खराब हो रही हैं. पार्टी ने आरोप लगाया कि करहल के बलपुरा गांव के एक मतदान केंद्र में बीजेपी एजेंट मुस्लिम मतदाताओं को वोट से रोक रहे हैं.


अभी मतदान चल रहा है और समाजवादी पार्टी ने एक ट्वीट में खतौली उपचुनाव के लिए मतदान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर कुप्रबंधन और पक्षपात का आरोप लगाया. सपा ने अधिकारी राकेश कुमार सिंह को "बीजेपी एजेंट" के रूप में काम करने और "मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोकने" के लिए निलंबित करने की भी मांग की.


'पुलिस कर रही बूथ एजेंटों को गिरफ्तार'


मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भोगांव में पार्टी ने आरोप लगाया कि पुलिस बीजेपी के इशारे पर कई बूथों पर बूथ एजेंटों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है. सपा ने आरोप लगाया कि करहल के एक मतदान केंद्र में मतदान प्रतिशत कम करने के लिए आईडी जांच के नाम पर केंद्रीय सुरक्षा बल जनता को परेशान कर रहे हैं.






'बीजेपी बांट रही पैसे'


इसके अलावा, साप ने आरोप लगाया कि इटावा जिले के जसवंतनगर में एक बूथ पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हुआ है. अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि मतदान को प्रभावित करने के लिए भोगांव में बीजेपी बूथ एजेंट पैसे बांट रहा है.  समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यह भी आरोप लगाया है कि रामपुर में एक मतदान केंद्र के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके चुनावी काउंटर को तोड़ दिया.






मैनपुरी, खतौली और रामपुर सीट पर उपचुनाव


मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण हो रहा है, जबकि रामपुर सदर और खतौली में सपा विधायक आजम खान और बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी को अलग-अलग मामलों में सजा मिलने के बाद उपचुनाव हो रहा है. मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य से है. 


वहीं रामपुर सदर सीट से बीजेपी ने पूर्व विधायक शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना को सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के करीबी आसिम राजा के खिलाफ मैदान में उतारा है. खतौली में मुकाबला विक्रम सिंह सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी और रालोद के मदन भैया के बीच है.






ये भी पढ़ें- 'जो परिवार अपने मुखिया का नहीं हो सका, वो मैनपुरी का क्या होगा'- अमित मालवीय का रामगोपाल यादव पर तंज