Akhikesh Yadav: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022 (UP Assembly Election) की शुरुआत हो चुकी है. गुरुवार को पहले दौर के लिए मतदान हो रहा है. 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. एक तरफ जहां जनता वोट डाल रही है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों ने दूसरे चरण के लिए प्रचार में तेजी ला दी है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) बिजनौर पहुंचे. इस दौरान एबीपी न्यूज ने अखिलेश यादव से बातचीत की और तमाम मुद्दों पर उनका पक्षा जानने की कोशिश की. 


अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी कांड में आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने पर कहा कि मामला जब सुप्रीम कोर्ट में जाएगा तो किसानों को न्याय मिलेगा, जिन्होंने गलत किया है उनको सजा मिलेगी.  बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने गुरुवार को जमानत दे दी. 


अखिलेश बोले- चुनाव में बीजेपी का सफाया होगा


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-रालोद का गठबंधन बीजेपी का दरवाजा बंद करेगा. सूबे में गठबंधन की सरकार बनने वाली है. बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. अखिलेश का कहना है कि हमें 8 सीटें जीतना जरूरी है. बिजनौर बहुत महत्वपूर्ण जिला है. पिछली बार गठबंधन के दोनों सांसद जीते थे. इस बार पूरी की पूरी सीटें गठबंधन के साथ होंगी. बीजेपी इसलिए घबराई हुई है कहीं उनकी 8 की 8 सीटें हाथ से ना चली जाए. 


अखिलेश ने कहा कि अभी तक जो  समर्थन दिखाई दिया है उससे तय है कि गठबंधन की सरकार बन रही है. बीजेपी पुरानी मुद्दों को उठा रही है. नए फैसले क्या करेगी वह नहीं बता रही है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता ऊर्जावान हैं. वे जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. यह उत्साह वोट में तब्दील होगा. उन्होंने आगे कहा कि यह चुनाव परिवार वालों बनाम बीजेपी है. जो परिवार वाले होते हैं वह परिवार का दुख समझते हैं, परिवार वाले जिम्मेदारी समझते हैं.


ये भी पढ़ें- Uttarakhand Election: 'कांग्रेस ने जनरल रावत को सड़क का गुंडा कहा था, अब उनके नाम का इस्तेमाल कर रही', पीएम मोदी का 'पंजे' पर बड़ा हमला


UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ के बयान पर केरल के सीएम का पलटवार, पी विजयन बोले- अगर यूपी ऐसा हुआ तो...