Kasganj Police Custody Death: उत्तर प्रदेश के कासगंज की सदर कोतवाली में दो दिन पूर्व पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत के बाद से जनपद में राजनैतिक हलचल बढ़ती ही जा रही है. मृतक अल्ताफ के घर गुरुवार सुबह से ही विभिन्न पार्टियों के नेता पहुंच रहे हैं. आज सुबह जहां सबसे पहले समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन मृतक के परिवार से मिला, तो वहीं दोपहर में हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल, कांग्रेस प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक सहित पांच लोगों की टीम अल्ताफ के परिवार से मिले.


गुरुवार देर शाम पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, अल्ताफ के परिजनों से मिले और उन्होंने अल्ताफ के परिजनों को सांत्वना दी. वहीं, मीडिया से बात करते हुए कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने बताया कि अल्ताफ के साथ घटना बहुत ही दुखद है. मैं उनके परिवार के साथ खड़ा हूं और कांग्रेस पार्टी परिवार को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएगी. वहीं, सलमान खुर्शीद की हाल ही में प्रकाशित हुई किताब में विवादित बयान पर दर्ज हुए मुकदमा के सवाल पर वे बचते नजर आए. इस सवाल पर वे यह कहकर शांत हो गए कि मैं जिस कार्य से कासगंज आया हूं उसी के संबंध में बात करें.


गौरतलब है कि यूपी के कासगंज में 22 साल के अल्ताफ नाम के युवक की पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इस मामले में अब तक पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है.  इस बीच अल्ताफ की मौत मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अल्ताफ के मौत की वजह फांसी बताई गई है.


केंद्र के इस फैसले को Amarinder Singh का समर्थन, विधानसभा में किया पंजाब सरकार का विरोध


Rajasthan: अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में जल्द विस्तार होने की संभावना, 15 नवंबर को दिलाई जा सकती है कुछ विधायकों को मंत्री पद की शपथ