Salman Khan House Firing Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग को धोखेबाज बताया और कहा कि यह गैंग गरीबों को फंसाकर और डरा धमकाकर उनसे गलत काम करवाती है. इस मामले में जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया गया, उसमें सागर पाल और विक्की गुप्ता शूटर था, जबकि सोनू कुमार बिश्नोई, अनुज कुमार थापन ने बंदूक और गोलियां सप्लाई की थी.


एक आरोपी ने की सुसाइड


अनुज कुमार थापन ने पुलिस कस्टडी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली तो सोनू कुमार बिश्नोई की तबियत खराब होने के चलते उसे जेल कस्टडी में भेज दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि सागर पाल ने पूछताछ के दौरान बताया कि साल 2022 में जब वो हरियाणा गया था तब उसकी पहचान अंकित के माध्यम से बिश्नोई गैंग के लोगों से हई और तब उसे सब अच्छा लगने लगा था.


बिश्नोई गैंग पहले तो गरीबों की मदद करता है


इस गैंग के लोगों ने उसे कई बार जरूरत पड़ने पर 10-20 हजार की मदद भी की थी और ऐसी मदद मिलने की वजह से वो बिश्नोई गैंग का सम्मान करने लगा था. इसी बीच जनवरी 2024 में उसे और उसके दोस्त विकी गुप्ता को कहा गया कि उन्हें मुंबई जाकर घर किराए पर लेना है और बाइक खरीदनी है. उसे तब तक यह नहीं बताया गया था कि उन्हें किसे निशाना बनाना है या क्या काम करना है? 


सूत्रों ने बताया कि जब सागर पाल और विक्की गुप्ता को यह पता चला कि उन्हें अभिनेता सलमान खान के घर पर गोलियां चलानी है तो दोनों डर गये, लेकिन उस समय बिश्नोई गैंग ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया. बिश्नोई गैंग के लोगों के डर के चलते वे दोनों फायरिंग करने मुंबई आ गये. 


थापन भी बिश्नोई गैंग से था परेशान


सूत्रों के अनुसार अनुज कुमार थापन जो गरीब परिवार से था, वो ट्रक ड्राइवर के हेल्पर का काम करता था. पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया था कि बिश्नोई गैंग के छोटे-मोटे काम कर उसे दो तीन महीने में 10-20 हजार रुपया मिल जाता था. यहां तक कि इसके पहले जब हत्या की कोशिश के एक मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था तब उसके घर वाले ही परेशान हो गये थे और उन्होंने ही वकील का प्रबंध किया तब जाकर थापन जेल से बाहर आया था.


एक्टर सलमान खान के घर फायरिंग की वारदात को अंजाम देने के बाद गिरफ्तार आरोपियों को पूछने के लिए बिश्नोई गैंग ने किसी वकील को नहीं भेजा ना ही उनके घर वालों को कोई आर्थिक मदद की. 


थापन ने क्यों की आत्महत्या?


सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने अपने आपको को बिश्नोई गैंग से परेशान बताया. उसमे से एक थापन पहली बार परिवार से बहुत दूर किसी मामले में गिरफ्तार हुआ था और उसे यह पता चल गया की बिश्नोई गैंग मदद के लिए नहीं आएगी और यहां उसे सालों तक जमानत नहीं मिलेगी. इसी वजह से थापन बहुत डरा हुआ था.


ये भी पढ़ें : Watch: बुजुर्ग महिला ने कहा- बीजेपी को दूंगी वोट तो कांग्रेस उम्मीदवार ने जड़ दिया थप्पड़, देखें वीडियो