मुंबई: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक चिट्ठी तेजी से वायरल हो रही है. इस चिट्ठी के जरिए क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और उनकी नई वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ पर आरोप लगाए जा रहे हैं. दावा है कि ये चिट्ठी गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक ने लिखी है और पुलिस से अनुष्का शर्मा पर कार्रवाई करने की मांग की है. जानें चिट्ठी का सच क्या है?


चिट्ठी में क्या लिखा गया है?


विधायक नंद किशोर गुर्जर के नाम से गाजियाबाद की लोनी कोतवाली में थानाध्यक्ष को लिखे गए इस पत्र में दावा किया गया है, ‘’मैं वर्तमान में बीजेपी का विधायक हूं और मेरी अनुमति के बगैर मेरी तस्वीर का इस्तेमाल एक राष्ट्रविरोधी और सनातनधर्म की जातियों के ताने-बाने को तहस-नहस करने वाली पाताल लोक वेबसीरीज में किया गया है. सनातनधर्म पर कुठाराघात करने और पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने की कोशिश दिखाकर विश्व के स्तर पर भारत को नीचा दिखाया गया है. ऐसे राष्ट्रविरोधी कृत्य करने पर अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाकर वेब सीरीज को तुरंत बंद किया जाए.’’



अभिनेत्री अनुष्का शर्मा पर इन आरोपों के साथ सोशल मीडिया पर वायरल इस चिट्ठी का सच पता करने के लिए एबीपी न्यूज ने पड़ताल की. चिट्ठी गाजियाबाद के लोनी से विधायक नंद किशोर गुर्जर के नाम से वायरल थी, इसलिए तहकीकात के लिए ABP न्यूज सबसे पहले नंद किशोर गुर्जर के पास पहुंचा.


नंद किशोर गुर्जर ने एबीपी न्यूज़ से क्या कहा?


नंद किशोर गुर्जर ने कहा, ‘’कोई अनुष्का शर्मा नाम की अभिनेत्री है. हमारा एलवेटेड रोड का उद्घाटन हुआ था. माननीय मुख्यमंत्री जी ने उद्घाटन किया था. मेर,  माननीय सांसद और हमारी पार्टी के नेताओँ का फोटो लगाकर उस सीरीज में चलाया है. मुझे उम्मीद है कि इनके खिलाफ कार्रवाई होगी. इससे बड़ा राष्ट्रद्रोह नहीं हो सकता.’’


इसके बाद हमारी टीम ने वेबसीरीज में इस्तेमाल की गई तस्वीर की पड़ताल शुरू की. तहकीकात में हमें अखबार की एक कटिंग मिली, जिसमें विधायक नंद किशोर गुर्जर साफ नजर आ रहे हैं. इसमें लिखा हुआ था. बाजपेयी ने किया नए राजमार्ग का उद्घाटन, इलाहाबाद से चित्रकूट अब तीन घंटे में. ये तस्वीर वेबसीरीज में इस्तेमाल की गई थी.



इस तस्वीर की पड़ताल में हमारी टीम को एक और तस्वीर मिली, जिसे सीरीज में इस्तेमाल की गयी तस्वीर का ओरिजनल बताया जा रहा है. इस तस्वीर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिख रहे हैं. उनके पीछे गाजियाबाद के लोनी से विधायक नंद किशोर गुर्जर भी दिख रहे हैं.


सच साबित हुआ दावा 


पड़ताल में वायरल चिट्ठी और वेबसीरीज पाताल लोक में लोनी के विधायक नंद किशोर की तस्वीर इस्तेमाल करने का दावा सच साबित हुआ है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना वायरस से प्रभावित टॉप-10 देशों में अब भारत भी शामिल, जानें क्या है देश की स्थिति


कोरोना को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन के आज दो महीने पूरे, जानें अब क्या हैं हालात?