Russia-Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच बनी तनावपूर्ण स्थिति को देख अब एमओसीए (Ministry of Corporate Affairs) ने एयर बबल व्यवस्था के तहत भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों की संख्या और उड़ान के दौरान सीटों की संख्या पर प्रतिबंध को हटा दिया है. MoCA ने इसकी जानकारी दी है. MoCA के मुताबिक, कितनी भी उड़ानें और चार्टर उड़ानें संचालित हो सकती हैं. मांग बढ़ने के कारण भारतीय एयरलाइंस ने उड़ानों को माउंट करने की जानकारी दी. एमओसीए विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय स्थापित कर रहा है.






यूक्रेन में सुधर रहे हालात?


बता दें कि यूक्रेन की सीमा पर रूसी सेना के तैनात होने के बाद से हालात लगातार बिगड़ते नजर आ रहे थे. इस बीच अमेरिका और रूस के बीच जमकर बयानबाजी भी शुरू हो चुकी थी. एक वक्त ऐसा लगा था कि दोनों देश यूक्रेन को लेकर आपस में टकरा सकते हैं. लेकिन 15 फरवरी को बताया गया कि रूस ने अपनी सेना को वापस बेस पर भेजने का ऐलान कर दिया है. रूस की तरफ से ये भी कहा गया है कि उसका कभी भी यूक्रेन पर हमला करने का इरादा नहीं था. उन्हें लेकर जो कुछ भी बातें हो रही थीं, उनका कोई भी आधार नहीं था. 


यह भी पढ़ें.


Russia-Ukraine conflict: यूक्रेन सीमा से वापस लौट रहे रूसी सैनिक, रूस बोला- हमने पहले ही कहा था लेकिन...


UP Election 2022: किसी पर हत्या तो किसी पर रंगदारी-फर्जी दस्तावेज का केस, यूपी के चुनावी रण में उतरे बाहुबली नेताओं के बेटे