Old Pension Scheme: बिहार विधानसभा परिसर में आरजेडी विधायकों ने प्रदर्शन किया. पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान विधायक भाई वीरेंद्र, आलोक मेहता, राहुल तिवारी, हरिशंकर यादव सहित अन्य विधायक मौजूद रहे. आलोक मेहता ने कहा कि राजस्थान सहित कई अन्य प्रदेशों में नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन योजना लागू की जा रही है, कई जगह लागू हो चुकी है, बिहार में भी ऐसा होना चाहिए, नीतीश सरकार को इस मांग को जल्द पूरा करना चाहिए.


भाई वीरेंद्र ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों का ख्याल नीतीश कुमार को रखना चाहिए. पुरानी पेंशन योजना लागू करने की दिशा में ठोस कदम उठाना चाहिए. ऐसा होने से 2005 के बाद जो लोग बहाल हुए हैं उनको रिटायर होने के बाद पेंशन मिलेगा. यह उनके लिए लाभदायक रहेगा. अगर नीतीश सरकार नहीं करेगी, तो बिहार में आरजेडी सरकार बनने पर सबसे पहला काम यही होगा. उन्होंने कहा कि इस मांग को राजद विधानसभा में उठाएगी.


'नई पेंशन व्यवस्था केंद्र सरकार के संकल्प के अनुरूप'


बिहार के उर्जा मंत्री व वरिष्ठ जदयू नेता बिजेंद्र यादव ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान आए एक प्रश्न के जवाब में कहा है कि सितंबर 2005 से नियुक्त सरकारी कर्मियों के लिए नई पेंशन व्यवस्था लागू है. इसके लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. नई पेंशन व्यवस्था केंद्र सरकार के संकल्प के अनुरूप है.


बता दें कि बिहार में पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर लगातार मांग उठती रही है. पिछले दिनों बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में यह मामला उठाया था. राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू किए जाने के बाद लगातार बिहार में भी आवाज उठने लगी है.


ये भी पढ़ें-


Ukraine Russia War: रूस की सेना को जंग में कैसे यूक्रेन ने अब तक रोककर रखा है? ये है वजह


Goa Assembly Election 2022: गोवा में कांग्रेस को सेंधमारी का डर, नतीजों से पहले उम्मीदवारों को कोल्हापुर-राजस्थान शिफ्ट करने की तैयारी