Lalu yadav Visit Siddhivinayak Temple: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ गुरुवार (31 अगस्त) को मुंबई के सिद्धिविनायक गणपति मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. 


न्यूज एजेंसी एएनआई ने मंदिर में पूजा करते लालू यादव का वीडियो जारी किया है. वीडियो में लालू और तेजस्वी के यादव के साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं को देखा जा सकता है. इससे पहले बुधवार (30 अगस्त) को लालू यादव मुंबई स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट गए थे. 


एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में हुई थी लालू यादव की सर्जरी


सूत्रों के मुताबिक वह सुबह के समय अस्पताल पहुंचे. आरजेडी सुप्रीमो तेजस्वी यादव के साथ नियमित जांच के लिए अस्पताल पहुंचे थे. गौरतलब है कि लालू यादव ने साल 2014 में इसी अस्पताल में हार्ट सर्जरी करवाई थी.






इंडिया की बैठक के लिए मुंबई में मौजूद


बता दें कि लालू यादव और तेजस्वी यादव 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक में शिरकत के लिए मुंबई गए हैं. इस बैठक में आरजेडी सहित 28 राजनीतिक दल हिस्सा लेंगे. यह बैठक मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में होगी. यहीं डिनर का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान अनौपचारिक रूप से बातचीत की जाएगी. 


उद्धव ठाकरे करेंगे डिनर का आयोजन


इस डिनर का आयोजन शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे कर रहे हैं. इंडिया एलायंस की दूसरी मीटिंग 17-18 जुलाई को बेंगलुरू में हुई थी. इस बैठक में कुल 26 पार्टियों ने हिस्सा लिया था. इससे पहले जून के महीने में गठबंधन की पहली मीटिंग हुई थी.


इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा


इस बैठक में लोगो, समन्वय समिति, चुनाव प्रबंधन के लिए सचिवालय, रिसर्च विभाग, प्रवक्ता, मीडिया और सोशल मीडिया टीम, राष्ट्रीय एजेंडा तय करने के लिए समिति, प्रचार के साझा मुद्दे और साझा कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने पर बातचीत हो सकती है. 


ये भी पढ़ें-


Opposition Party Meet: इंडिया गठबंधन के प्रस्तावित एजेंडे में संयोजक का मुद्दा शामिल नहीं, इन मुद्दों पर होगी चर्चा