Covid Cases In Maharashtra: महाराष्ट्र में करीब 305 रेजिडेंट डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में सेंट्रल मार्ड के प्रेसिडेंट डॉक्टर अविनाश ने ABP न्यूज़ से बातचीत में बताया की हमने NEET PG काउंसलिंग को लेकर हड़ताल की थी हालांकि यह मामला अभी कोर्ट में है पर अगर ये काउंसलिंग तय समय पर होती तो मुंबई में आज क़रीब 1000 डॉक्टर और होते. 


इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी पोस्ट MBBS डॉक्टरों को लेने की बात कही है. हमें इंतजार है कि यह कब होता है. अगर ये समय पर हुआ तो हमें भी कुछ सहारा मिलेगा और हमारे ऊपर काम का कुछ लोड कम होगा. उन्होंने आगे कहा कि हमारे डॉक्टर कोविड पॉज़िटिव आ रहे हैं इसके लिए हम काफ़ी अधिक सतर्कता बरत रहे हैं. लेकिन लगातार इतने डॉक्टरों का कोविड पॉजिटिव आना हमारे लिए चिंता का विषय है.


डॉक्टरों के पॉजिटिव आने पर स्वस्थ्य डॉक्टरों पर बढ़ेगा काम का दबाव 


अगर ऐसे ही इतने डॉक्टर पॉजिटिव आते रहे तो अपेक्षाकृत स्वस्थ डॉक्टरों पर काम का बहुत प्रेशर होगा. इससे पहले भी जब मामले ज्यादा थे तब हम काम करते थे और फिर क्वारंटीन होते थे ऐसा ही कुछ नियम अब दुबारा लाए जाने चाहिए. गौरतलब है कि मुंबई के सायन अस्पताल के लगभग 80 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


जिसमें से कई लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है पर उन्हें अभी भी क्वारंटीन रखा गया है. इसके अलावा मुंबई के जेजे अस्पताल में काम करने वाले लगभग 73 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसका आंकड़ा बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में नायर अस्पताल में 59, KEM हॉस्पिटल में 60, ठाणे में 8, धुले 8, कूपर अस्पताल में 8, पुणे के ससून अस्पताल के 5, लातूर के 1, मिरज के 2, औरंगाबाद में 1, और नागपुर अस्पताल के 1 रेजिडेंट डॉक्टर कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं.


Corona in India: यूपी-बिहार से लेकर तमिलनाडु तक आज से और सख्त हुए कोरोना नियम, जानें देशभर में कहां कैसी है सख्ती


Gujarat Gas Leak: सूरत में केमिकल लीक होने के चलते बड़ा हादसा, 5 लोगों की मौत और 25 से ज्यादा की हालत गंभीर