Airforce Aircrafts on Rajpath: 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली के राजपथ में कई दिलकश नजारे देखने को मिले. पहले जहां अलग-अलग राज्यों की झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया, वहीं इसके बाद भारतीय एयरफोर्स की ताकत देखने को मिली. राजपथ के ऊपर जब एयरफोर्स के लड़ाकू विमान आए तो पूरा आसमान गूंजने लगा. वायुसेना की गर्जना देख लोगों के रौंगटे खड़े हो गए. 






अलग-अलग फॉर्मेशन देख लोग हुए खुश


राजपथ पर वायुसेना के कई विमानों ने अपने करतब दिखाए. एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने अलग-अलग फॉर्मेशन बनाए. जिसमें राफेल, सुखोई, जगुआर , एमआई-17 और अपाचे हेलीकॉप्टर नजर आए. फॉर्मेशन की अगर बात करें तो मेघना, एकलव्य, बाज, तिरंगा, विजय और सबसे खास अमृत फॉर्मेशन रहा. जिसमें कई विमान एक साथ नजर आए. आखिर में एयरफोर्स के 75 एयरक्राफ्ट्स ने एक साथ फ्लाई पास्ट किया. 


 






इसमें से सबसे खास राफेल विमानों का विनाश फॉर्मेशन रहा. इस फॉर्मेशन में 5 राफेल विमान एक साथ नजर आए. इसके अलावा लोगों के लिए एयरफोर्स के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट C-130J सुपर हरक्युलिस को देखना भी काफी दिलचस्प रहा. इन विमानों के कॉकपिट में कैमरे लगाए गए थे, जिनसे आसमान में उड़ते बाकी विमानों की तस्वीरें ली गईं. 


 



ये भी पढ़ें - 


Republic Day 2022 Live: उत्साह, साहस और जोश के साथ हुआ रिपब्लिक डे परेड का समापन, फ्लाई पास्ट में पहली बार दिखा अद्भुत नजारा


Republic Day: राजपथ पर भारत की सैन्य शक्ति से लेकर सांस्कृतिक विविधता तक का प्रदर्शन, जानें परेड से जुड़ी 10 बड़ी बातें