IAS Pooja Singhal: मनरेगा फंड में घोटाले के आरोप में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल और सीए सुमन की रिमांड पूरी होने के बाद दोनों को आज कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों की रिमांड अवधि 4-4 दिन के लिए बढ़ा दी है. इस केस में ईडी की जांच अब खनन विभाग की तरफ बढ़ रही है. आज पलामू, साहिबगंज और दुमका के खनन अधिकारियों को पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर में बुलाया गया था. 


बता दें कि, ईडी मनरेगा घोटाले के पैसों की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. इसी को लेकर पूजा सिंघल की गिरफ्तारी हुई. यह 2008 का मामला है. तब वह खूंटी में उपायुक्त थी. झारखंड में खनन सचिव सिंघल को मामले में गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनको पद से बर्खास्त कर दिया गया था. ईडी ने उसके पिछले तीन साल के लेन-देन को स्कैन किया, ताकि संदिग्ध धन के निशान की जांच की जा सके. एजेंसी ने उनकी सभी संपत्तियों की भी जांच की. 


ईडी को छापेमारी में मिले थे 19 करोड़ रुपये
इससे पहले उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कारें जब्त की गई थीं. एक सूत्र ने कहा कि, लग्जरी कारों के लिए किसी और ने भुगतान किया था, जो संदिग्ध था. ईडी ने उसके पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं. इस मामले की जांच के दौरान ईडी ने पूजा सिंघल से जुड़े 18 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें पूजा सिंघल के सीए सुमन के घर से 19 करोड़ कैश मिले थे. कहा जाता है कि यह सिंघल का पैसा था. ईडी स्रोत का पता लगाने की कोशिश करेगी. ईडी ने मामले में सिंघल और उनके पति के बयान दर्ज किए हैं. 


ये भी पढ़ें-


Gyanvapi Masjid: सर्वे का काम पूरा, कोर्ट ने शिवलिंग मिलने के दावों के बाद केवल 20 मुसलमानों को नमाज अदा करने की दी इजाजत | 10 बड़ी बातें 


Heat Wave: भीषण गर्मी के प्रकोप ने दिल्ली के आसपास बना दिया हीट आइलैंड, नासा ने साझा की तस्वीर