Sukhdev Singh Gogamedi Murder: राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार (5 दिसंबर) को जयपुर में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना को  गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े बदमाश रोहित गोदारा ने अंजाम दिया. फायरिंग में नवीन सिंह शेखावत नाम का हमलावर भी मारा गया. वहीं, हमले में गोगामेड़ी का बॉडीगार्ड भी घायल हो गया है. 


घटना के बाद सुखदेव सिंह को गंभीर हालत में मानसरोवर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उनके समर्थक और राजपूत करणी सेना से जुड़े लोग अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गए और विरोध प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को भी ब्लॉक कर दिया.


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सुखदेव सिंह के मौत के बाद राजस्थान में राजपूत संगठनों ने बूंदी, बारां समेत कई जिलों में बंद का भी आह्वान किया है. वहीं, अब इस घटना को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. 


'पिछली सरकार में पनपी गैंगवॉर'
इस मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, "पिछले सरकार के समय से जिस तरह से गैंगवॉर पनपी और राजस्थान को अराजकता की आग में धकेला गया, यह उसका ही दुष्परिणाम है."


उन्होंने कहा कि करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जो धमकियां मिली थीं, उसे लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन उन्हें जिस स्तर पर सुरक्षा मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिली... जिन लोगों ने यह किया है उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर सजा मिलनी चाहिए. हम सरकार बनने के बाद यह सुनिश्चित करेंगे कि राजस्थान में शांति हो और सभी गैंगस्टर्स को सजा मिले.






'सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को नहीं मिली सुरक्षा'
वहीं,  राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, "सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कई बार पुलिस प्रशासन को इस बारे में आगाह किया था, लेकिन उन्हें क्यों सुरक्षा प्रदान नहीं की गई. अराजकता फैलाने वाले लोगों को तुरंत गिरफ्तार कर उनकी सजा तय की जानी चाहिए."


'बीजेपी सरकार की शुरुआत'
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख की हत्या पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, "यह बीजेपी सरकार के आमद की शुरुआत है. यह घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इसकी कठोर निंदा करता हूं, लेकिन अगर बीजेपी की शुरुआत ऐसी है तो आगे क्या-क्या होगा."






घटना के सीसीटीवी फुटेज सामने आए
इस बीच घटना के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गए हैं. वीडियो में दो हमलावरों को सुखदेव सिंह पर फायरिंग करते देखा जा सकता है. घटना को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा क‍ि तीन लोग सुखदेव सिंह के घर आए थे और वह उनसे मिलना चाहते थे. वे अंदर घुसे और करीब 10 मिनट तक राजपूत करणी सेना के प्रमुख से बातचीत की और फिर अचानक से फायरिंग कर दी.






एसयूवी कार में आए थे हमलावर
इंडिया टुडे के मुताबिक पुलिस ने बताया कि आरोपी एक एसयूवी कार में आए थे. पुलिस को गोगामेड़ी के घर के बाहर एक बैग, शराब की बोतल और खाली गिलास मिले. फॉरेंसिक टीम की मदद से फायरिंग वाली जगह से साक्ष्य जुटाए गए हैं.


आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
डीजीपी उमेश मिश्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि सुखदेव सिंह की हत्या के बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. कई जगहों की नाकाबंदी कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. मिश्रा ने लोगों से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील भी की.






रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी ली
रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी ली है, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'सभी भाइयों को राम राम, मैं रोहित गोदारा कपूरसरी, गोल्डी बराड़ भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है, इसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी हम लेते हैं, यह हत्या हमने करवाई है."


रोहित ने कहा, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये (सुखदेव सिंह)  हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था, उनको पूर्ण रूप से मजबूत करने का काम करता था और रही बात हमारे दुश्मनों की तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें."


कौन थे सुखदेव सिंह ?
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. वह लंबे समय तक राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े रहे थे. वह 2017 में पद्मावत फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई तोड़फोड़ के बाद चर्चा में आए थे.


यह भी पढ़ें- कॉलेजियम की सिफारिशों पर केंद्र की देरी पर जस्टिस संजय किशन कौल बोले- कुछ चीजों को अनकहा छोड़ देना बेहतर