Sonia Gandhi Birthday: कांग्रेस पार्टी की सोनिया गांधी का आज शुक्रवार (8 दिसंबर) को जन्मदिन है, वो आज 76 साल की हो गई हैं. फिलहाल राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में हैं. इसी बीच भारत जोड़ो यात्रा से समय निकालकर उन्होंने अपनी मां के साथ उनके जन्मदिन के अवसर पर राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क में सफारी का आनंद लिया. इसी पर रणथंभौर नेशनल पार्क ने सोनिया और राहुल गांधी की सफारी का आनंद लेते हुए एक तस्वीर पोस्ट की.


ये एक मां और बेटे के बीच बिताए खूबसुरत तस्वीरें रणथंभौर नेशनल पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट की गई हैं. कांग्रेस नेताओं को खुली जीप में बैठे हुए दिखाया गया है. इंस्टाग्राम के पोस्ट में समय या क्षेत्र स्पष्ट नहीं किया गया है. रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान राजस्थान में सवाई माधोपुर में स्थित है, और अपनी बड़ी बाघ आबादी के लिए जाना जाता है, जो दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करता है. 


15 मिनट में 100 से ज्यादा लाइक्स
सोनिया गांधी और राहुल गांधी के तस्वीर को पोस्ट करने के महज 15 मिनट में 100 से ज्यादा लाइक्स मिलीं. सोनिया गांधी शुक्रवार (8 दिसंबर) को अपना 76वां जन्मदिन मनाने के लिए अपने बच्चों राहुल और प्रियंका गांधी के साथ राजस्थान के चार दिवसीय दौरे पर हैं. पार्टी के एक नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, "यह उनकी निजी यात्रा है और किसी नेता को न तो बुलाया गया है और न ही मिलने की अनुमति दी गई है. ऐसी संभावना है कि सीएम अशोक गहलोत और राज्य के पार्टी प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा उनके जन्मदिन पर मिल सकते हैं."


भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में
राहुल गांधी पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का नेतृत्व कर रहे हैं, जो इस समय राजस्थान के कोटा जिले से गुजर रही है. गुरुवार (7 दिसंबर) को पार्टी ने घोषणा की कि मार्च को रोक दिया गया है और 10 दिसंबर को फिर से शुरू होगा. बाद में दिन में राहुल गांधी ने बूंदी से एक हेलिकॉप्टर में रणथंभौर के लिए उड़ान भरी. भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से होते हुए राजस्थान में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.


7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ मार्च अब तक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश को पार करने से पहले तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना को कवर कर चुका है. यह फरवरी 2023 की शुरुआत में जम्मू और कश्मीर में समाप्त होगा, 150 दिनों में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगा.


ये भी पढ़ें:Cyclone Mandous: चक्रवात 'मेंडूस' का असर, अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र में हो सकती है बेमौसम बारिश