Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस में हुई सियासी उठापटक चर्चा का विषय बनी हुई है. इस बीच कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने बिना अमरिंदर सिंह का नाम लिए कहा कि अगर एक सीएम विधायकों का विश्वास खो देता है तो उसे पद से हट जाना चाहिए. इस पर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की भी प्रतिक्रिया आई है.


सुरजेवाला ने क्या कहा?


रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “जब कोई मुख्यमंत्री विधायकों का विश्वास खो दे तो उसे अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. 79 में से 78 विधायकों ने लिखा था कि सीएम को बदल देना चाहिए. अगर हम सीएम नहीं बदलते, तो इसे तानाशाही कहा जाता.”


अमरिंदर सिंह ने दी प्रतिक्रिया


सुरजेवाला के इस बयान पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “मैंने 2017 के बाद से पंजाब में हर चुनाव जीता है. यह वे लोग नहीं थे जिन्होंने मुझ पर से विश्वास खो दिया था. पूरे मामले की साजिश नवजोत सिंह सिद्धू और उनके सहयोगियों ने की थी. पता नहीं क्यों वे उन्हें अब भी शर्तें तय करने दे रहे हैं.”


गौरतलब है कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में कई कांग्रेस विधायकों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. बाद में आलाकमान की तरफ से अमरिंदर सिंह को पद छोड़ने का आदेश दिया गया. अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कांग्रेस ने दलित विधायक चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का सीएम बनाया. हालांकि, चन्नी के सीएम बनने के आठ दिनों बाद ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.


UP Election 2022: तो बच गई छत्तीसगढ़ के CM बघेल की कुर्सी? सोनिया गांधी ने दिया यूपी चुनाव की देख-रेख का जिम्मा


Punjab Politics: पंजाब के CM चन्नी की रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से अपील, कहा- किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लें