Ranchi Violence: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के संबंध में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा (Nupu Sharma) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुई हिंसा (Violence) मामले में अब नया खुलासा हुआ है. ताजा जानकारी के मुताबिक, हिंसा से एक हफ्ता पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) से करीब एक दर्जन लोग रांची (Ranchi) आए थे.


बताया जा रहा है इन लोगों ने मुस्लिम युवाओं को प्रदर्शन करने और हिंसा के लिए उकसाया था. रांची में जितने प्रदर्शनकारी थे उसमें ज्यादातर युवा थे और इन युवाओं को सहारनपुर से आए लोगों ने धर्म के आधार पर उकसाया था. पुलिस के बड़े अधिकारियों ने ये जानकारी दी. वहीं, अब सहारनपुर से रांची आए लोगों की पहचान के लिए पुलिस की टीम जुटी है.


रांची में धार 144 लागू 


बता दें, रांची में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने धार 144 लागू कर दी है. अब रांची के 12 पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में धारा 144 साथ-साथ अब अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दी गई है. वहीं यहां एसआईटी भी गठित कर दी गई है. वहीं प्रशासन ने इंटरनेट की सेवाओं पर लगे सस्पेंशन को भी कल तक के लिए बढ़ा दिया है. अब यह रविवार तक बाधित रहेगी.


पुलिस ने घर पर रहने की दी सलाह


झारखंड में कर्फ्यू के आदेश के बाद पुलिस लोगों से घर के भीतर रहने की चेतावनी और बिना इमरजेंसी के बाहर नहीं निकलने की सलाह दे रही है. आपको बता दें कि झारखंड में हुई हिंसा में कई लोग और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. इन घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.


आपको बता दें कि शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद असमाजिक तत्वों ने पैगंबर मोहम्मद के संबंध में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्य सड़क पर जमकर बवाल किया और हनुमान मंदिर तक भारी पथराव और हिंसक संघर्ष किया.


यह भी पढ़ें.


West Bengal: हावड़ा और मुर्शिदाबाद में हिंसा के बाद तनाव बरकरार, इंटरनेट सेवाएं ठप, बीजेपी ने की ये मांग


Jama Masjid: जामा मस्जिद प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, 2 लोगों को किया गिरफ्तार