Ram Temple Inauguration: राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया. कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता केएन राजन्ना ने मंगलवार (16 जुलाई) को कहा कि बीजेपी लोगों को धोखा दे रही है. 


केएन राजन्ना ने कहा, ''राम मंदिर को लेकर हजारों सालों का इतिहास रहा है, लेकिन बीजेपी मंदिर चुनाव के लिए बना रही है. मैं अयोध्या बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद गया था. इस दौरान टेंट में दो डॉल रखकर उन्हें ये लोग (बीजेपी) राम भगवान कहने लगी. घर के पास जब हम राम मंदिर जाते हैं तो हमें अलग महसूस होता है, लेकिन अयोध्या में मुझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ.''


दरअसल, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल बीजेपी पर हमला करते हुए कह रहे हैं कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का इस्तेमाल बीजेपी लोकसभा चुनाव को देखते हुए फायदे के लिए करने की कोशिश कर रही है. 






कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को ही कहा, ''राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और बीजेपी ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को नरेंद्र मोदी फंक्शन बना दिया है. यह संघ और बीजेपी का कार्यक्रम बन गया है. यही कारण है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.''


मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी समारोह में नहीं होंगे शामिल
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला था. पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि तीनों नेता समारोह में नहीं जाएंगे क्योंकि बीजेपी और आरएसएस इस आयोजन का इस्तेमाल कर रही है. बीजेपी ऐसा चुनावी फायदे के लिए कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Ramlala Pran Pratishtha: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन क्या है 'इंडिया' गठबंधन के नेताओं का प्लान?