PM Modi On Ram Navami: देश में राम नवमी का त्योहार उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनने के बाद ये पहली राम नवमी है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भक्तों से इस पल का साक्षी बनने की अपील की. 


पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "दिव्य-भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ये पहली रामनवमी है, जिसमें प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर भी आया है. दुनियाभर के राम भक्तों से मेरा आग्रह है कि वे इस अद्भुत क्षण का साक्षी जरूर बनें."






दोपहर 12 बजे से हुआ सूर्य तिलक


अयोध्या में रामनवमी पर दोपहर 12 बजे से सूर्य तिलक हुआ. दरअसल, इस समय अभिजीत मुहुूर्त था, इसीलिए 12 बजे भगवान राम का सूर्य तिलक किया गया और उनके माथे पर पूरे तीन मिनट तक सूर्य की नीली किरणें पड़ती रहीं. सूर्य तिलक के साथ ही रामलला का जन्म भी हो गया. इस मौके पर विशेष पूजा अर्चना की गई.


रात साढ़े ग्यारह बजे तक दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु


राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, रामलला को छप्पन भोग लगाया गया. आज रामनवमी का मेला है. भक्त प्रार्थना कर रहे हैं और आज सब कुछ विशेष है. उन्होंने बताया कि सूर्य तिलक के साथ ही रामलला का जन्म हो गया. मंदिर में आरती की गई. सूर्य तिलक के बाद कुछ देर के लिए रामलला का पट बंद कर दिया गया.इससे पहले जगद्गुरु राघवाचार्य ने 51 कलशों से भगवान रामलला का अभिषेक किया. बुधवार सुबह 3.30 बजे मंदिर के कपाट खुल गए, आम दिनों में यह 6.30 बजे खुलते हैं. श्रद्धालु रात 11.30 बजे तक, यानी 20 घंटे दर्शन कर सकेंगे. 


ये भी पढ़ें: 'राम भारत की आस्था है', अयोध्या में मंदिर बनने के बाद पहली रामनवमी के मौके पर पीएम मोदी ने शेयर किया Video