JP Nadda Ayodhya Tour Cancelled: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बुधवार (24 जनवरी) को अयोध्या जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. जानकारी के मुताबिक, उनका प्लान रीशेड्यूल किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अयोध्या में आ रही विशाल भीड़ को देखते हुए उनका कार्यक्रम कैंसिल किया गया है. खबर है कि अगले कुछ दिनों तक बीजेपी का कोई भी बड़ा नेता अयोध्या में रामलला के दर्शन करने नहीं जाएगा.


राम मंदिर में मंगलवार (23 जनवरी) सुबह दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ जुट गई. इस वजह से प्रशासन ने श्रद्धालुओं को राम मंदिर प्रवेश द्वार पर रोक दिया. गर्भगृह के अंदर भक्तों की भारी भीड़ के चलते लोगों को रोकने का फैसला किया गया है. यही नहीं, अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए उमड़ती भीड़ के चलते राम पथ पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है. लोगों को सिर्फ पैदल चलने की इजाजत है.


ये है दर्शन का समय


प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर को मंगलवार (23 जनवरी) से सभी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. राम मंदिर की आरती में एक बार में सिर्फ 30 लोग ही शामिल हो सकते हैं. मंदिर सुबह 7 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक और दोपहर में 2 बजे से 7 बजे तक दर्शन के लिए खुला रहेगा. दोपहर में करीब ढाई घंटे भोग और विश्राम के लिए मंदिर बंद रहेगा.


तीन बार होगी आरती


राम मंदिर में आरती का समय भी तय किया गया है. यह आरती दिन में तीन बार होगी. पहली आरती श्रृंगार आरती है जो सुबह 6:30 बजे होगी. इसके अलावा दूसरी आरती भोग आरती है, जिसका समय दोपहर 12 बजे तय किया गया है. तीसरी आरती की बात करें तो इसका समय शाम 7:30 बजे रखा गया है, जो कि संध्या आरती होगी.


मंदिर में प्रवेश के लिए आपको एक पास की जरूरत होगी. यह पास आपको श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से दिया जाएगा. यह पास आपको आरती शुरू होने से आधे घंटे पहले मिलेगा. पास लेने के लिए आपके पास सरकारी आईडी प्रूफ होनी चाहिए.


ये भी पढ़ें


नीतीश कुमार कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होंगे या नहीं? केसी त्यागी ने दिया जवाब