Rakesh Tikait On BJP: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति बन जाएंगे, अमित शाह प्रधानमंत्री होंगे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के गृह मंत्री बनेंगे. ये चौंकाने वाला दावा किया है भारतीय किसान यूनियन (भाकयू) के चर्चित नेता राकेश टिकैत ने. उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ही सरकार बनेगी.


लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की सत्ता से बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को उखाड़ फेंकने के लिए विपक्ष ने I.N.D.I.A गठबंधन बनाया है. हालांकि सत्ता में बीजेपी लौटेगी या विपक्ष नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने में सफल होगा, इस पर पूरे देश में खूब चर्चा हो रही है. 


'2024 में बनेगी बीजेपी की सरकार '
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और चर्चित नेता राकेश टिकैत शुक्रवार (8 दिसंबर) को मेरठ में निजी अस्पतालों के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक अतुल प्रधान के अनशन में एकजुटता जताने के लिए पहुंचे थे. उनसे जब एबीपी न्यूज की ओर से 2024 के लोकसभा चुनाव में किसकी सरकार होगी, इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने दावा करते हुए कहा, "बीजेपी ही लौटेगी. शुरुआत में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री होंगे लेकिन बीच में वह छोड़कर राष्ट्रपति बन जाएंगे. उनकी जगह अमित शाह प्रधानमंत्री होंगे. योगी आदित्यनाथ गृहमंत्री बनेंगे."




'अब भूख हड़ताल का जमाना नहीं'
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में निजी अस्पतालों के खिलाफ सरधना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक अतुल प्रधान का आमरण अनशन पिछले 6 दिनों से जारी है. राकेश टिकैत ने धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया. हालांकि उन्होंने विधायक से अनशन की बजाय आंदोलन करने और आम जनता के हित में डॉक्टरों से भी सस्ता उपचार करने की अपील की. राकेश टिकैत ने कहा कि अब अनशन का जमाना नहीं है बल्कि लड़ाई लड़नी होगी. उन्होंने कहा कि अतुल प्रधान सही मुद्दे को उठा रहे हैं.


न्यूज एजेंसी IANS की एक रिपोर्ट के मुताबिक टिकैत ने कहा कि जिला प्रशासन को समिति बनाकर डॉक्टरों और विधायक को बुलाकर मामला सुलझाना चाहिए. चिकित्सा पेशे को व्यापार न बनाया जाए. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के खिलाफ पहली बार आंदोलन हुआ है. डॉक्टरों का सभी सम्मान करते हैं, लेकिन इसका गलत फायदा न उठाएं.


 ये भी पढ़ें :Lok Sabha Election 2024: विधानसभा के बाद लोकसभा का चुनावी रण! ECI का जिला निर्वाचन अधिकारियों दिया ये आदेश