Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कैप्टन स्तर के दो अधिकारी शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बुधवार (22 सितंबर) को यह जानकारी दी. 


अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया है.  अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया और भीषण मुठभेड़ जारी है. उन्होंने कहा कि आतंकियों को मार गिराने के लिए और अधिक जवानों को भेजा गया है. 






पुलिस ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. वहीं स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार से ही घेराबंदी एवं तलाशी अभियान जारी है. 


लोगों ने क्या कहा?
एक ग्रामीण ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, ''अभियान के कारण हमें घर पर ही रहने और बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया था. हमारे बच्चे घर पर ही रहे और स्कूल नहीं गए.’’ उन्होंने बताया कि गांव के नजदीक वन क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है. इस कारण स्थानीय लोग अपने घरों में ही और बाहर नहीं निकल रहे. 


अधिकारियों ने कहा कि बाजीमाल में मुठभेड़ स्थल पर घेरे गए दोनों आतंकवादी विदेशी नागरिक प्रतीत होते हैं और रविवार से इलाके में घूम रहे थे. उन्होंने कहा कि आतंकियों ने एक उपासना स्थल पर भी शरण ली थी.  बता दें कि आए दिन जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सुरक्षाकर्मी इन्हें सफल नहीं होने देते. 


ये भी पढ़ें- Lashkar-e-Taiba Terror: श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद बरामद