राजकोट: गुजरात के राजकोट के सापर वेरावल में एक दलित मजदूर की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है. पांच लोगो ने चोरी का आरोप लगा कर दलित मजदूर को पीट दिया था. रादडिया इंडस्ट्रीज के लोगों पर चोरी के आरोप में मजदूर की बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगा है.


शख्स ने अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

ये घटना रविवार की है. बताया जा रहा है कि 35 साल का यह शख्स फैक्ट्री के पास अपनी पत्नी के साथ कचरा उठा रहा था. शख्स ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. इस मामले में पुलिस ने राजकोट से ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पांच दिन पहले राजकोट काम की तलाश में आया था युवक

रातडिया इंडस्ट्रीज के लोगों ने चोरी का आरोप लगाया गया था,जिसको लेकर सभी लोग युवक और उसकी पत्नी के साथ मारपीट करने लगे. बताया जा रहा है कि मृतक का नाम मुकेश है. वह और उसका परिवार पांच दिन पहले ही राजकोट काम की तलाश में आया था.

वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

यह पूरा मामला किसी ने अपने मोबाइल में वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ. वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स फैक्ट्री के गेट पर बंधा है और एक शख्स ने उसे पकड़ रखा है. जबकि एक तीसरा शख्स उसे बुरी तरह पीट रहा है.

गुजरात दलितों के लिए सुरक्षित नहीं है- जिग्नेश मेवाणी

इस घटना के बाद गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है और लिखा है, ''राजकोट में दलित जाति से संबंध रखने वाले मुकेश वनिया को फैक्ट्री मालिकों ने बुरी तरह पीटा और मार दिया. उसकी पत्नी को भी बुरी तरह पीटा गया है. गुजरात दलितों के लिए सुरक्षित नहीं है.''

यहां देखें वीडियो