कांग्रेस (Congress) ने झारखंड में अपने वरिष्ठ नेता राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) को बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके साथ ही चार अन्य नेताओं को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी. इसके साथ ही लोकसभा सदस्य विंसेट एच पाला ((Vincent Pala)) को मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं उनके साथ तीन कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं.


सोनिया गांधी ने स्वीकृति प्रदान की


कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इन नियुक्तियों को स्वीकृति प्रदान की. ठाकुर को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने के साथ ही गीता कोड़ा, बंधु टिर्की, जलेश्वर महतो और शहजादा अनवर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. इससे पहले झारखंड सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव प्रदेश अध्यक्ष थे और कमलेश महतो, इरफान अंसारी, मानस सिन्हा और संजय पासवान कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे.


विंसेट पाला अध्यक्ष


मेघालय में विंसेट पाला (Vincent Pala) को अध्यक्ष बनाने के साथ ही कांग्रेस नेतृत्व ने अम्पारीन लिंगदोह, मार्थोन संगमा और जेम्स लिंगदोह को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. इससे पहले सेलेस्टीन लिंगदोह मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे.



यह भी पढ़ें:


Pujnab Crisis: हरीश रावत से मिलने पहुंचे नाराज विधायक, पंजाब कांग्रेस में घमासान, तीन घंटे बाद भी नहीं बनी सहमति


पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत, सोनिया गांधी से मिलेंगे कांग्रेस नेता, पांच-सात मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा