Rajeev Shukla New Book: कांग्रेस (Congress) नेता और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने अपनी दूसरी किताब "Scars of 1947 Real Partition Stories" लिखी है. इस किताब को Penguin Random House India ने पब्लिश किया है. खास बात ये कि राजीव शुक्ला की ये किताब बंटवारे के वक़्त हुई तबाही के बाद की प्रेरणादायक कहानियों पर प्रकाश डालती है और ये उल्लेख करती है कि कैसे इतनी तबाही के बावजूद कुछ लोगों ने ऊचाईयां हासिल की.


इस किताब में राजीव शुक्ला भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्नाह, गौरी खान की दादी और अवतार नारायण गुजराल जैसी शख्सियतों का उदाहरण पेश कर उन कहानियों का विवरण किया है, जिन्होंने बंटवारे की तबाही के बावजूद उंचे मुकाम हासिल किए.


कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला की नई किताब के लॉन्च होने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने उन्हें मुबारकबाद दी है. सुरेश रैना ने ट्विटर पर लिखा, "राजीव शुक्ला को उनकी नई किताब के विमोचन पर बधाई. वह 1947 से जुड़ी रोचक कहानियों पर आधारित किताब को पढ़ने के लिए बेहद उत्सुक हैं." आपको बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने अपनी नई किताब की एक कॉपी पूर्वी भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भी भेट की. 




पहले भी एक किताब लिख चुके


राजीव शुक्ला इससे पहले भी "सात समंदर पार" नाम से प्रेम कहानियों पर आधारित चर्चित किताब लिख चुके हैं, जिसे लोगों ने काफी पसंद की थी. आज की तारीख में कुशल राजनेता, राज्यसभा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव शुक्ला BCCI के उपाध्यक्ष तो हैं हीं, राजनीति में आने से पहले राजीव शुक्ला प्रसिद्ध पत्रकार भी रहे हैं. आपको बता दें कि हाल में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार राजीव शुक्ला निर्विरोध चुने गए हैं.