जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि राज्य में 18 वर्ष से अधिक के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए करीब 3000 करोड़ की धनराशि खर्च की जाएगी.


मुख्यमंत्री ने रविवार को ट्वीट कर कहा, 'राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को लगभग 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है.'






अशोक गहलोत ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि यह बेहतर होता कि राज्य सरकारों की मांग के अनुसार भारत सरकार 60 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की तरह ही 18 वर्ष से 45 वर्ष तक की आयु के युवाओं के वैक्सीनेशन का खर्च भी उठा लेती तो राज्यों का बजट डिस्टर्ब नहीं होता. इससे पहले रविवार को ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने भी राज्य में सभी को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की.


बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पिछले हफ्ते मोदी सरकार ने फैसला किया था कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके बाद से कई राज्य 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा कर चुके हैं. 


यह भी पढ़ें: कोरोना से जुड़े तमाम भ्रम दूर करने के लिए एक साथ आए देश के चार बड़े डॉक्टर, दिए सभी अहम सवालों के जवाब