दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रेमडेसिविर दवाई की कालाबाजारी कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 3 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किये. ये तीनों रेमडेसिविर की ब्लैक मार्केटिंग कर उसे 40 हजार रुपये के हिसाब से बेच रहे थे. 


पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए इन तीनों आरोपियों का नाम आलोक, त्यागी और सोमेल गुप्ता बताया. पुलिस ने इनके पास से 1 लाख 20 हजार रुपये भी बरामद किए हैं.


ब्रेज़ा गाड़ी से ऑक्सिजन सिलिंडर और ऑक्सिमेटर भी बरामद


दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को जीवन रक्षक इस दवाई रेमडेसिविर की ब्लैक मार्केटिंग की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर गीता कॉलोनी के पास एक ब्रेजा गाड़ी को रोका और इसी गाड़ी में सवार तीन लोगों के पास से पुलिस ने 3 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए. इसके बाद पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसके अंदर से 100 ऑक्सिमीटर और 48 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर की बरामद हुए.


कोविड महामारी मे ओक्सिजन के साथ दवाओं की भी हो रहीं है कालाबाज़ारी


कोरोना महामारी के चलते हाहाकार मचा हुआ है. अस्पतालों से ऑक्सीजन गायब है. वहीं बाजार में 10 गुना दामों पर मुश्किल से ऑक्सीजन मिल पा रही है. इतना ही नहीं ऑक्सीजन के साथ-साथ दवाइयों की भी जमकर कालाबाजारी हो रही है. इसी को लेकर दिल्ली पुलिस भी सख़्ती करी हुए हैं और इन कालाबाजारी कर रहे लोगों पर छापे मार कार्रवाई कर रही है.