Rajasthan Jodhpur Violence: राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पर हुई हिंसा मामले से एक बार फिर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है. लगातार हो रही हिंसा की घटनाओं के चलते गहलोत सरकार विपक्ष के निशाने पर है. वहीं अब सरकार की तरफ से हिंसा प्रभावित इलाके में एक डेलीगेशन भेजा गया. जिसमें गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव भी शामिल थे. 


मंत्री ने कहा - लापरवाही पर होगी कार्रवाई
जोधपुर पहुंचकर हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद मीडिया से बात करते हुए गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि, ये घटना काफी शर्मनाक है. हमने सब जगह जाकर देखा है. इस मामले में धैर्य की जरूरत है. अगर प्रशासन की तरफ से कोई कमी पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी. मीडिया के भी सहयोग की जरूरत है. 


50 से ज्यादा लोग गिरफ्तार
राजस्थान सरकार के मंत्री ने कहा कि, हम गंभीरता से इस पूरे मामले की जांच कराएंगे. अब तक मामले में लगभग 50 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए गए हैं. उन्होंने बताया कि, सरकार का डेलीगेशन अस्पताल भी गया. इसके बाद प्रशासन के साथ एक बैठक होगी. साथ ही पुलिस अधिकारियों से भी बात की जाएगी. 


क्या हुआ था विवाद?
दरअसल ईद से पहले सोमवार देर रात कुछ लोग जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे पर झंडे लगा रहे थे. इस दौरान हिंदू समुदाय के लोगों ने स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर झंडा लगाने का विरोध किया. यहीं से विवाद शुरू हो गया. ईद की सुबह विवाद और बढ़ा और जमकर पथराव हुआ. गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज भी किया. किसी तरह मामले को शांत कराया गया. इस हिंसा के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं बीजेपी ने इस मामले में गहलोत सरकार को जमकर घेरा है, साथ ही चेतावनी भी दी है कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो जोधपुर में प्रदर्शन किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें - 


PM Modi in Denmark: जर्मनी के बाद अब डेनमार्क पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, पीएम फ्रेडरिक्सन से हुई बातचीत


Raj Thackeray Rally: औरंगाबाद रैली को लेकर MNS चीफ राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज, लाउडस्पीकर को लेकर दिया था अल्टीमेटम