Sachin Pilot On Cabinet Reshuffle: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में बहुप्रतीक्षित फेरबदल आज होगा. इस फेरबदल के तहत 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह रविवार शाम चार बजे होगा जिसमें 11 विधायकों को कैबिनेट और चार को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. वहीं, फेरबदल से पहले कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने सभी तरह के कयासों पर विराम लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के निर्देशों पर चलता है. इस दौरन कैबिनेट में फेरबदल को लेकर उन्होंने कहा कि गहन चिंतन के बाद पार्टी ने जो कदम उठाया उसका अच्छा संदेश जा रहा है.


'सचिन पायलट गुट के पांच विधायक मंत्री बनेंगे' इस खबर को लेकर उन्होंने कहा कि मीडिया में न जाने कौन इस बात को उठाता है कि उसके गुड इसके गुट. ऐसा कहा जा रहा है कि इस गुट के चार और उस गुट के पांच लोग मंत्री बनाए जा रहे हैं. ऐसी बातें सिर्फ मीडिया में ही है क्योंकि यहां पूरी कांग्रेस एक है.


सचिन पायलट ने कहा कि गहन चिंतन के बाद पार्टी ने जो कदम उठाया उसका अच्छा संदेश जा रहा है. उन्होंने कहा कि दलितों और आदिवासियों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया गया है. नई कैबिनेट में चार दलित मंत्री शामिल हुए है इससे जनता के बीच अच्छा संदेश जाएगा.


उन्होंने कहा कि आज हम सबको मिलकर काम करना होगा और भाजपा के कुकर्मों को उजागर करना होगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान कैबिनेट को नया स्वरूप मिला है. सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान कैबिनेट में कांग्रेस को महिलाओं का हिस्सा बढ़ा है इससे क्षेत्रीय और सामाजिक संतुलन साधने में फायदा मिलेगा.


Kerala Acid Attack: केरल में महिला ने पुरुष पर तेजब से किया हमला, अस्पताल में भर्ती