Raj Thackeray Pune Rally: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे आज रविवार को पुणे में रैली को संबोधित करेंगे. राज ठाकरे की इस रैली को पुणे पुलिस कमिश्नर ने कुछ शर्तों के साथ आयोजित करने की अनुमति दी है. पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. 


दरअसल, बीते दिनों राज ठाकरे ने अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया था. राज ठाकरे का अयोध्या दौरे 5 जून को होना था लेकिन उन्होंने इसे स्थगित कर दिया. उन्होंने कहा कि वो 22 मई को पुणे में होने वाली रैली में अपने अयोध्या दौरे पर बात करेंगे. माना जा रहा है कि आज होने वाली रैली में राज ठाकरे हिंदुत्व पर बात कर सकते हैं. वहीं, पुलिस ने रैली को लेकर कई शर्तें रखी हैं. पुलिस ने कहा, भाषण में किसी भी समुदाय का अपमान नहीं होना चाहिए और ना ही लोगों में द्वेष का भाव पैदा करने की कोशिश की जाए.






आपत्तिजनक नारेबाजी नहीं होनी चाहिए- शर्त


पुणे पुलिस की ओर से ये भी कहा गया कि इस दौरान किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक नारेबाजी, दंगे जैसी स्थिति नहीं होनी चाहिए। आयोजन में हथियार, तलवार या विस्फोटक जैसी चीज़ों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। साथ ही लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल में ध्वनि प्रदूषण का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. 


विरोध के बाद भी अयोध्या दौरे के लिए अड़े थे राज ठाकरे 


मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाने वाले थे. मनसैनिकों ने अयोध्या दौरे की तैयारी भी शुरू कर दी थी. वहीं राज के अयोध्या दौरे का उत्तर प्रदेश के नेताओं ने कड़ा विरोध किया था. फिर भी राज ठाकरे अपने अयोध्या दौरे पर अड़े थे. 17 अप्रैल को ठाकरे ने पुणे में घोषणा की थी कि वह भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए 5 जून को अयोध्या जाएंगे. हालांकि अब उन्होंने खुद अयोध्या दौरे को स्थिगित करने की बात की है. 


यह भी पढ़ें.


Neemuch Mob Lynching: मध्य प्रदेश में बुजुर्ग की लिंचिंग पर घिरी शिवराज सरकार, कांग्रेस ने पूछा - कब तक मारे जाएंगे लोग?


OP Chautala Convicted: आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व CM ओपी चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर सुनवाई