Neemuch Mob Lynching: मध्य प्रदेश के नीमच में एक मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग को मुस्लिम समझकर पीटा गया, लेकिन बाद में पता चला कि उनका नाम भंवरलाल जैन है. इस लिंचिंग का आरोप बीजेपी नेता पर लगा है. घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


मुख्य आरोपी बीजेपी नेता दिनेश कुशवाहा को ही बताया जा रहा है. मनासा बीजेपी मंडल अध्यक्ष मुकेश डांगी के अनुसार आरोपी नगर परिषद की पूर्व पार्षद बीना कुशवाह का पति है. वो वर्तमान में बीजेपी संगठन में किसी भी पद पर नहीं है. इस मामले पर पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. बताया जा रहा है कि लिंचिंग की घटना के आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है. 


कमलनाथ ने कहा - सरकार का ध्यान सिर्फ इवेंट पर
घटना को लेकर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार अब विपक्ष के निशाने पर है. इस घटना पर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना पर कहा कि आखिर प्रदेश में ये क्या हो रहा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "ये मध्यप्रदेश में आख़िर हो क्या रहा है…? सिवनी में आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या , गुना , महू , मंडला की घटनाएं और अब प्रदेश के नीमच ज़िले के मनासा में एक बुजुर्ग व्यक्ति जिनका नाम भंवरलाल जैन बताया जा रहा है की पीट-पीटकर हत्या…सिवनी की तरह यहां भी आरोपी का जुड़ाव भाजपा से होना सामने आ रहा है. प्रदेश की क़ानून व्यवस्था आख़िर कहां है , कब तक लोगों को यूं ही मारा जाता रहेगा…? अपराधियों के हौसले इतने बुलंद क्यों है…?
सरकार का ध्यान तो सिर्फ़ इवेंट में है."


कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने इस घटना पर कहा कि, नीमच घटना पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि मुसलमान होने के शक में किसी को भी मार देंगे भाजपा वाले. इस मामले की जांच हो और कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज हो, क्योंकि काफ़ी सारे लोग इस वीडियो में दिख रहे हैं. 


गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने क्या कहा?
लिंचिंग के इस मामले पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सामने आकर बयान दिया. इसमें उन्होंने कहा कि, मृतक एक बुजुर्ग थे और वो दिमागी तौर पर बीमार भी थे. वो भटकर यहां पहुंचे और अपना परिचय ठीक से नहीं बता पाए. उन्होंने बताया कि घटना के आरोपी की पहचान हो चुकी है और कई धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया है. हम लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में हैं और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 


क्या है पूरा मामला?
मध्य प्रदेश के नीमच में एक बुजुर्ग जो दिमागी तौर पर कमजोर था, उसे कुछ लोगों ने पीटना शुरू कर दिया. उससे पूछा गया कि क्या तुम मुसलमान हो, इस पर बुजुर्ग गिड़गिड़ाता हुआ नजर आया. लेकिन ये लोग लगातार उसकी पिटाई करते रहे. बताया गया है कि बुजुर्ग ने आरोपियों को अपना आधार कार्ड भी दिखाया था. इसके बाद बुजुर्ग बुरी तरह घायल हो गया और पिटाई से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में आरोपी की पहचान कर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. 


Neemuch News: नीमच में मॉब लिंचिंग, 'क्या तुम मुसलमान हो' पूछकर मारपीट, बुजुर्ग की मौत, बीजेपी नेता पर केस दर्ज


Rahul Gandhi In Cambridge: राहुल गांधी बोले - देश में केरोसिन छिड़कने का काम कर रही BJP, एक चिंगारी से भड़क सकती है आग