Raj Thackeray's Aurangabad Rally: महाराष्ट्र में चल रही ठाकरे Vs ठाकरे की जंग में आज सभी की नजरें औरंगाबाद पर है. दरअसल आज यानी महाराष्ट्र स्थापना दिवस के दिन औरंगाबाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे की बड़ी रैली शुरू हो चुकी है. थोड़ी देर में उनके संबोधन के साथ ही इस रैली की शुरुआत हो जाएगी. फिलहाल उनके सैकड़ों समर्थक उनका इंतजार कर रहे हैं.

  


इस रैली में सबको राज ठाकरे के मंच पर आकर उनके संबोधन का इंतजार है.  हाल ही में उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा उठाया था और उद्धव ठाकरे की सरकार को 3 मई तक का समय दिया है. उन्होंने कहा था कि सीएम 3 मई तक राज्य के सभी मस्जिदों से लाइडस्पीकर हटवा लें नहीं तो हम मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजवाएंगे. 


 






100 से ज्यादा गाड़ियों का काफिला पहुंचा औरंगाबाद


वहीं औरंगाबाद में राज ठाकरे की MNS कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया है. वो यहां 100 से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे हैं. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को पुणे में संभाजी महाराज स्मारक का दौरा किया था और श्रद्धांजलि अर्पित की. रैली को देखते हुए प्रदेश में रविवार को हाई वोल्टेज ड्रामे की उम्मीद जताई जा रही है. 


केवल 15000 लोग हो सकते हैं शामिल 


वहीं इससे पहले पुलिस ने रैली की इजाजत देते हुए कई शर्तें भी रखी हैं. मनसे प्रमुख को रैली के दौरान या बाद में आपत्तिजनक नारे, धार्मिक, जातिवादी और क्षेत्रीय संदर्भों का इस्तेमाल करने से बचने के लिए कहा गया है. रैली में 15,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है. 


इन शर्तों पर दी गई रैली की इजाजत


महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा है कि MNS को कुछ शर्तों के साथ औरंगाबाद में राज ठाकरे की मेगा रैली में जाने की अनुमति दी गई है. उम्मीद है सभी नियमों का पालन किया जाएगा. वहीं दूसरी इतने बड़े आयोजन को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर है. उन्होंने हिंदू और मुस्लिम समुदायों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया. 


ये भी पढ़ें:


Noida: गार्डन गैलेरिया हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई, 'लॉस्ट लेमन बार' का लाइसेंस सस्पेंड


Greater Noida Murder: वारदात से पहले दो बच्चों को छोड़ा ननिहाल, रात में पत्नी की गला दबाकर कर दी हत्या