India Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश होते दिखी है. कई इलाकों में ओले भी पड़े हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों में बारिश, आंधी, तूफान में कमी देखने को मिलेगी.


दिल्ली के मौसम पर नजर डालें तो मौसम विभाग के मुताबिक आज बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज होगा तो वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक जा गिरेगा. दिल्ली में अब बारिश का दौर 30 मार्च से देखने को मिलेगा.


उत्तर प्रदेश का मौसम...


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी बादल छाए रहेंगे तो कुछ हिस्सों में धूप भी देखने को मिलेगी. आईएमडी के मुताबिक अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक जा सकता है तो वहीं न्यूनतम 19 डिग्री आ सकता है. लखनऊ में मौसम 30 मार्च तक कुछ इसी प्रकार बना रहेगा. दूसरी ओर गाजियाबाद की तरफ धूप देखने को मिलेगी, मौसम साफ बना रहेगा. यहां अधिकतम तापमान 29 डिग्री तो न्यूनतम 17 डिग्री तक आ पहुंच सकता है.


हीटवेव से देशवासियों को मिलेगी राहत...


दरअसल, मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम भारत में अगले 3 दिन मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, 30 मार्च से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होते दिख सकता है. वहीं, देश के सभी राज्यों में लोगों को हीटवेव से राहत मिलते दिखेगी.


इन राज्यों में बारिश का दौर रहेगा जारी...


मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अरुणातल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश समेत बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है. आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 7 डिग्री तो न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री तक आ सकता है. बारिश समेत बर्फबारी का दौर अगले कुछ दिन लगातार इसी प्रकार बना रहेगा.


यह भी पढ़ें.


Rahul Gandhi Disqualified: 'अडानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ किसके', सांसदी जाने पर बोले राहुल गांधी- सवाल पूछना बंद नहीं करुंगा