Khalistani Flag In Delhi: 'वारिस पंजाब दे' का मुखिया और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस का तलाशी अभियान जारी है. इस बीच खालिस्तान समर्थकों ने राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में भारतीय तिरंगे को हटाकर खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी दी है. ये धमकी एक ऑडियो मैसेज के जरिए दी गई है. मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 


दिल्ली पुलिस से एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जब वह वाया फ्लाइट मुंबई से दिल्ली पहुंचा तो एयरपोर्ट पर उतरते ही उसके फोन पर पहले से रिकॉर्ड ऑडियो मैसेज रिसीव हुआ, जिसमें भारतीय झंडे को हटाकर खालिस्तानी झंडा लगाए जाने की धमकी दी गई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूनिट ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है.


ऑडियो में क्या है


ऑडियो में कथित खालिस्तानी समर्थकों ने प्रगति मैदान पर कब्जा करने और भारत के राष्ट्रीय ध्वज 'तिरंगा' को नीचे उतारने की धमकी दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है.


प्रगति मैदान में होनी है G20 की बैठक


दिल्ली के प्रगति मैदान में ही सितंबर में जी-20 की बैठक होने वाली है. इसके लिए अधिकारी युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटे हुए हैं. ऐसे में खालिस्तानी समर्थकों की धमकी वाले ऑडियो को बेहद ही गंभीरता से लिया जा रहा है.


अमृतपाल सिंह अभी तक फरार


पंजाब पुलिस ने बीते 18 मार्च को खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ अभियान शुरू किया था. उस दौरान अमृतपाल फरार हो गया था. उसे पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस का तलाशी अभियान चल रहा है. इस दौरान 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से 30 के खिलाफ ठोस आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी है.


यह भी पढ़ें


अमृतपाल सिंह का पाकिस्तान कनेक्शन भी आया सामने, जानें क्या थी उसकी प्लानिंग