देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है. एक ओर हजारों की संख्या में रोजाना मामले दर्ज हो रहे हैं तो वहीं सैकड़ों लोग अपनी जान गवां रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें इस लड़ाई से निपटने की हर संभव प्रयास कर रही है.


वहीं, हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए सामने आते भी दिख रहा है. रेलवे प्रशासन ने भी इसमें भाग लेते हुए ट्रेन के कोच में आइसोलेशन की सुविधा शुरू की है. बताया जा रहा है कि अब तक आइसोलेशन कोचों में 146 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है. वहीं, 80 लोग अब तक डिसचार्ज किए जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक अभी 66 मरीजों का इलाज चल रहा है.


64 हजार बेड की है व्यवस्था 


रेलवे मिनिस्ट्री की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि रेलवे अब तक 4000 आइसोलेशन कोच बना चुका है जिसमें 64 हजार बेड की व्यवस्था है. बता दें, रेलवे ने ये सुविधा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दे रही है. वहीं, जल्द गुजरात और नागालैंड में भी इसकी शुरुआत की जाएगी.


देश में 2 करोड़ के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा


आपको बता दें, देश में कोरोना से बनी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. आंकड़े प्रतिदिन रिकोर्ड बनाते दिख रहे हैं. देश में कुल आंकड़ों की बात करें तो ये आंकड़ा 2 करोड़ के पार हो गया है. वहीं, इस महामारी के चलते 2 लाख 22 हजार 408 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश ये वो राज्य हैं जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले देखें गए हैं. महाराष्ट्र में 47 लाख 71 हजार 022 मामले दर्ज हो चुके हैं, तो वहीं 70 हजार से अधिक लोगों ने इस गंभीर बीमारी से अपनी जान गवां दी है. 


यह भी पढ़ें.


 Coronavirus in UP: यूपी में कोरोना के 25,858 नए मामले, 352 मरीजों की मौत