Congress Chintan Shivir: क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आखिरकार एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनने को तैयार हैं. एबीपी न्यूज को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान जब कुछ नेताओं ने राहुल गांधी से फिर से अध्यक्ष बनने की मांग की तो राहुल ने कहा कि जो पार्टी कहेगी वो करूंगा. 


हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस बाबत कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में चर्चा नहीं हुई मगर चिंतन शिविर के दौरान एक समिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी का ऐसा कहना अपने आप स्पष्ट संकेत देता है कि राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी के अध्यक्ष बनने सकते हैं. 


क्या राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव? 
बता दें कि अगस्त-सितंबर में कांग्रेस के अध्यक्ष और संगठन के चुनाव होने हैं. हालांकि स्पष्ट तरीके से अब तक औपचारिक नहीं किया गया है कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भरेंगे या नहीं. लेकिन राहुल गांधी के चिंतन शिविर में ये कहना कि जो पार्टी कहेगी वो करूंगा जिससे ये साफ है कि शायद अब उन्होंने इस बाबत अपना मन बना लिया है.  


आज चिंतन शिविर का आखिरी दिन
बता दें कि, उदयपुर में शुक्रवार से शुरू हुए इस चिंतन शिविर में चर्चा रविवार को समाप्त होगी. चर्चा का निष्कर्ष एक घोषणा के रूप में दर्ज किया जाएगा. घोषणा के मसौदे पर रविवार शाम को यहां होने वाली कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में चर्चा की जाएगी. 


ये भी पढ़ें-


Chintan Shivir: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने चिंतन शिविर की फोटो शेयर कर लिखा- 'सौहार्दपूर्ण समाधान निकाला गया'


Rahul Gandhi in Chintan Shivir: चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी - कांग्रेस की तरह संवाद की छूट नहीं दे सकती बीजेपी और RSS