नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले को लेकर देश की राजनीति में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. कांग्रेस पीएम मोदी पर रोज निशाने साध रही है. आज भी कांग्रेस ने मोदी पर करारा हमला किया है. राहुल गांधी ने काव्यात्मक अंदाज में ट्वीट कर लिखा, "पहले ललित फिर माल्या, अब नीरव भी हुआ फरार. कहाँ है 'न खाऊँगा, न खाने दूँगा' कहने वाला देश का चौकीदार?." उन्होंने आगे लिखा, "साहेब की खामोशी का राज़ जानने को जनता बेकरार, उनकी चुप्पी चीख चीख कर बताए, वो किसके हैं वफादार."


 


वहीं मोदी सरकार के नीतियों की आलोचना करने वाले बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "हे प्रधान सेवक, हे प्रधान रक्षक! चौकिदारे वतन. लोगों ने दिन-दहाड़े घोटाला कर देश से बाहर भाग गए. वाह जी वाह. बल्ले बल्ले. क्या हम इस घटना के लिए माननीय पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर आरोप लगा सकते हैं क्योंकि उन्होंने एयलाइनंस को इंटरनेशनल ऑपरेशन लाइसेंस दिया था."


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पीएनबी घोटाले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बैंक में घोटाले को नोटबंदी के दौरान बढ़ावा मिला और अब इस घोटाले की पूरी सच्चाई सामने आनी चाहिए. इससे पहले कांग्रेस के कपिल सिब्बल ने बैंक घोटाले पर कहा कि चौकीदार सोता रहा. पकौड़े बनाता रहा. औऱ चोर खो गया.


वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस घोटाले में कांग्रेस और बीजेपी दोनो पर हमला बोला था. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "पीएनबी स्कैम 2011 में चालू हुआ, आज तक चल रहा है. भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगा रही है और कांग्रेस भाजपा पर. सच ये है कि कांग्रेस के समय के सारे घोटाले आज भी चल रहे हैं. पहले कांग्रेस कमाती थी, अब उन्ही घोटालों से भाजपा कमाती है. इसलिए आज तक भाजपा ने किसी भी घोटाले में एक भी कांग्रेस वाले को जेल नहीं भेजा."