Pune Porsche Accident: महाराष्ट्र के पुणे में एक रईसजादे ने अपनी पोर्श कार से दो बाइक सवार लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में दोनों की मौत हो गई. हालांकि, पुलिस ने रईसजादे को गिरफ्तार भी किया, लेकिन कुछ ही देर में उसे जमानत मिल गई. अब इस घटना को लेकर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरोपी की जमानत पर सवाल उठाए हैं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश के जरिए कहा कि नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं, जहां न्याय भी दौलत का मोहताज है. उन्होंने कहा, ''नमस्कार मैं राहुल गांधी... बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, ओला, ऊबर और ऑटो ड्राइवर अगर गलती से किसी को मार देते हैं, तो 10 साल की जेल हो जाती है और चाबी उठाकर फेंक देते हैं. अगर अमीर घर का 16-17 साल का बेटा पोर्श कार को शराब पीकर चलाता है. और दो लोगों की हत्या करता है तो उसे कहा जाता है कि निबंध लिख दो.''


पुणे हादसे पर राहुल गांधी ने क्या कहा?


राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर या ऑटो ड्राइवर से निबंध क्यों नहीं लिखवाया जाता. नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि दो हिंदुस्तान बन रहे हैं. एक अरबपतियों का और एक गरीबों का. उनका जवाब आता है कि क्या मैं सबको गरीब बना दूं. राहुल ने कहा कि सवाल न्याय का है. अमीरों और गरीबों दोनों को न्याय मिलना चाहिए. न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए. इसलिए हम लड़ रहे हैं. अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं.






क्या है पुणे पोर्श कांड?


बता दें कि पुणे के कल्याणीनगर इलाके में एक नाबालिग रईसजादे ने अपनी कार से दो लोगों को कुचल दिया था. चश्मदीदों के अनुसार, आरोपी तेज रफ्तार में कार चला रहा था. घटना से आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ शराब भी पी थी. हालांकि, जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार तो आरोपी वेदांत अग्रवाल के खून की जांच नहीं की गई. इसका फायदा कोर्ट में मिला और आरोपी को जमानत मिल गई. सजा के तौर पर उसे निबंध लिखने के लिए कहा गया था.


यह भी पढ़ें- Pune Porsche Accident: पुणे सड़क हादसे का CCTV आया सामने, जानें नशे में कैसे नाबालिग ने ली दो लोगों की जान