Rahul Gandhi Rally in Haryana: लोकसभा चुनाव के पांच चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. छठे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के सोनीपत में रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पूछा, "मोदी जी कर्ज माफी से सिर्फ किसानों की आदत खराब होती है? अरबपतियों की नहीं? अगर किसानों का कर्ज माफ कर, उनका जीवन बेहतर बनाना आदत खराब करना है, तो ये हम एक बार नहीं, बार-बार करेंगे.


'हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे'


रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "जब हिंदुस्तान का किसान पीएम मोदी से, बीजेपी से कर्जा माफी मांगता है, तो नरेंद्र मोदी खुलकर कहते हैं कि किसानों का कर्जा माफ नहीं होगा. वो कहते हैं कर्जा माफ करने से किसानों की आदत बिगड़ती है, लेकिन कर्जा माफ करने से देश के अरबपतियों की आदत नहीं बिगड़ती है? हम किसानों की आदत बिगाड़ने जा रहे हैं... हमें जो करना होगा वो करेंगे. हम हरियाणा और बाकी प्रदेशों के किसानों का कर्ज माफ करेंगे."


आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी पर साधा निशाना


इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे आरक्षण खत्म करने का आरोप लगा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "हिंदुस्तान के संविधान ने देशवासियों को कई अधिकार दिए हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेता संविधान को खत्म करना चाहते हैं. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि दुनिया की कोई ताकत संविधान को खत्म नहीं कर सकती. कांग्रेस पार्टी 30 लाख सरकारी नौकरी देगी. हम हिंदुस्तान के शिक्षित युवाओं को पहली नौकरी पक्की का अधिकार देंगे. इस अधिकार के तहत शिक्षित युवाओं को एक साल की पक्की नौकरी मिलेगी और सालाना एक लाख रुपये मिलेंगे."






'लोकसभा में हमें जीत दिलाइए'


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "कांग्रेस की सोच गरीब परिवारों के बैंक खातों में पैसा डालना, बेरोजगार युवाओं को नौकरी देना, किसानों और मजदूरों की रक्षा करना है. हमारी और उनकी (बीजेपी) सोच में यही फर्क है. विकास हो, इंफ्रास्ट्रक्चर हो या फिर स्पोर्ट्स, हरियाणा के लोग देश को रास्ता दिखाते हैं. सबसे ज्यादा मेडल हरियाणा लाता है. हरियाणा में कांग्रेस सरकार ने स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया, सड़कें बनाईं और आपने देश को रास्ता दिखाया. लोकसभा में हमें जीत दिलाइए और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनवाइए."


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में केजरीवाल ने खूब किया कांग्रेस का प्रचार, लेकिन राहुल गांधी ने क्यों बनाई AAP उम्मीदवारों की कैंपेनिंग से दूरी?